उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

हिस्ट्रीशीटर और उसके आरोपी बेटे को पकड़ने गई पुलिस टीम को बदमाशों ने घेरकर पीटा। फायरिंग भी की। इस हमले में सर्किल इंस्पेक्टर(CI) सहित सात पुलिसवाले घायल हो गए। बदमाशों ने घेराबंदी कर पुलिस जवानों पर चाकूओं से भी वार किए। जवानों की पिस्टल और अन्य हथियार छीन लिए। हमला गुरुवार शाम 7.30 बजे उदयपुर से 100 किलोमीटर दूर आदिवासी क्षेत्र मांडवा कोटड़ा में हुआ। इस हमले में थाना अधिकारी उत्तम सिंह मेडतिया और कॉन्स्टेबल मनोज की हालत गंभीर बनी हुई है। मारपीट में एएसआई सूरजमल मीणा, कांस्टेबल मुरलीधर, सोहनलाल, प्रभुलाल, देवेन्द्र और महेन्द्र कुमार को भी चोटें आई हैं। इन सभी का इलाज उदयपुर के महाराणा भूपाल हॉस्पिटल में चल रहा है।

घर के पास पहुंचते ही 30 से 35 लोगों ने घेराबंदी कर किया हमला

उदयपुर आईजी अजयपाल लांबा ने बताया कि रणिया नाम का आरोपी मांडवा थाने का वांटेड हिस्ट्रीशीटर है। उसका बेटा खाजरू भी वांछित आरोपी है। इन्हें पकड़ने के लिए पुलिस टीम गई थी। जैसे ही पुलिस इन बदमाशों के घर के पास पहुंची, वहां 30-35 लोग घात लगाए बैठे थे और पुलिस जवानों पर हमला कर दिया। पुलिस के जवानों को भगाने के लिए उन पर पहले पथराव किया गया फिर फायरिंग। बाद में बदमाशों ने घेराबंदी कर पुलिस टीम के साथ बुरी तरह से मारपीट की। ​​​​जानकारी मिलने पर एसपी विकास शर्मा और एडिशनल एसपी मंजित सिंह भारी पुलिस फोर्स के साथ मांडवा इलाके के लिए रवाना हुए। बताया जा रहा है कि जिन अपराधियों ने पुलिस पर हमला किया है, उन्हें पकड़ने के लिए एसपी सहित उनकी टीम रातभर मांडवा क्षेत्र में डेरा डाले हुए है। आईजी ने बताया कि पुलिस पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हिस्ट्रीशीटर रणिया, उसके अपराधी बेटे का इलाके में खौफ
रणिया नाम के व्यक्ति और उसके पुत्र खाजरू का पूरे कोटड़ा क्षेत्र में खौफ है। इनके खिलाफ लूट, हत्या, डकैती आदि के कई मामले दर्ज हैं। पूरे क्षेत्र में लोग इनके खिलाफ बोलने और आवाज उठाने से डरते हैं। ये अपराधी हथियारों से लैस रहते हैं और अपने साथ पूरी गैंग लेकर चलते हैं। हिस्ट्रीशीटर रणिया बुंबरिया, उसका बेटा खाजरू सहित अन्य हमला फिलहाल फरार हैं। इन अपराधियों के गुजरात सीमा में फरार होने की जानकारी है।