जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

गहलोत सरकार ने 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने की योजना का नाम बदलने करा फैसला किया है। अब इसका नाम इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना कर दिया गया है। मुख्य सचिव की समीक्षा बैठक में सीएम के सचिव गौरव गोयल ने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश के बाद योजना का नाम इंदिरा गांधी के नाम पर किया है।

मुख्य सचिव उषा शर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वरिष्ठ अफसरों और कलेक्टरों से महंगाई राहत कैंप का फीडबैक लिया। बैठक में सीएम के सचिव ने बताया कि महंगाई राहत के लाभार्थियों को हेल्पलाइन 181 के जरिए फोन करके फीडबैक लिया जा रहा है। इसके अलावा ‘कैंप लोकेटर’ के रूप में नई सुविधा शुरू की जाएगी, जिसमें अपना जनाधार नंबर मैसेज करने पर लाभार्थी को उसके आसपास लगाए जा रहे महंगाई राहत कैंप की जानकारी एसएमएस के जरिए मिल जाएगी।

दो दिन में 6.23 लाख परिवार रजिस्टर्ड

महंगाई राहत कैम्प में इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के लिए दो दिन में 6 लाख 23 हजार 191 परिवारों का रजिस्ट्रेशन हुआ है। इस योजना में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में रजिस्टर्ड और बीपीएल कार्ड धारक 76 लाख परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेण्डर दिए जा रहे हैं। गैस सिलेंडर का पैसा जनाधार से लिंक बैंक खाते मेंं जमा करवाया जाएगा।