जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

जोधपुर शहर में पहली बार नाइट फुटबॉल प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। उमेद राजकीय स्टेडियम जो कि रात्रि कालीन फुटबॉल प्रतियोगिता के लिए तैयार नहीं था उसे आयोजन समिति ने 500 फ्लडलाइट्स लगाकर जनरेटर के सहारे रोशन किया।

8 टीमों के 100 से ज्यादा खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में उतरे और पूरे देश में जहां आईपीएल के जरिए क्रिकेट पीक पर है वहां फुटबॉल प्रतियोगिता को सफल करवाया। फुटबॉल प्रतियोगिता का रविवार को रंगारंग समापन होगा। इस प्रतियोगिता के मुख्य समन्वयक जगत नारायण जोशी बताते हैं कि जोधपुर के युवाओं में फुटबॉल को लेकर बड़ा क्रेज है। देश में जहां इन दिनों आईपीएल के जरिए क्रिकेट की दीवानगी चरम पर है तो वही जोधपुर शहर में फुटबॉल की दीवानगी सिर चढ़कर बोली। पिछले 6 दशक से हो रही खांडेकर प्रतियोगिता में जो टीमें हिस्सा लेती है उन्ही मोहल्लों की टीमों के बीच यह मां उष्ट्रवाहिनी रात्रिकालीन फुटबॉल प्रतियोगिता करवाई गई। रविवार शाम 7:00 बजे से फाइनल मुकाबला भीमजी मोहल्ला और एनजी क्लब के बीच होगा।

चांदी के सिक्के से टॉस

इस आयोजन को करवाने के लिए कई नवाचार भी किए गए। मैदान के दोनों छोर पर टीम के लिए डगआउट बनाए गए। जिसे मंडलनाथ महादेव और मां उष्ट्रवाहिनी नाम दिया गया। सभी मैचों में चांदी के सिक्कों से टॉस किया गया और जीत के बाद सिक्का उसी टीम को दे दिया गया।

लीग आधार पर 8 टीमें जुड़ी

यूनिटी क्लब के अध्यक्ष भरत गज्जा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में कुल 8 टीमों के 100 से ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। पहली बार हो रही इस रात्रि कालीन प्रतियोगिता में सभी मोहल्लों व टीम ने सहयोग किया। यह प्रतियोगिता नॉकआउट नहीं बल्कि लीग आधार पर खेली गई।