जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 
चमक और ग्लैमर के नये मानक स्थापित करते हुए, तीन दिवसीय मिस वोगस्टार इंडिया और मिसेज वोगस्टार इंडिया 2023 का आयोजन ली मेरिडियन होटल, जयपुर में संपन्न हुआ। वोगस्टार महिलाओं का एक समावेशी मंच जो उनको अपनी एक विशिष्ट पहचान बनाने में तत्पर है। वोगस्टार ने इस फैशन वीक कम ब्यूटी पेजेंट का आयोजन 14 से 16 अप्रैल तक किया जिसमे राज्य स्तर के 80 विजेताओं ने भाग लिया। 
वोगस्टार टीम में सभी महिला सदस्य शामिल हैं जो इस विश्व को महिलाओं के लिए एक सुरक्षित स्थान बनाने के अपने उद्देश्य में विश्वास करती हैं।  स्कैनिंग राउंड के दौरान, वोगस्टार को 28 राज्यों और आठ केंद्र शासित प्रदेशों की 1200 महिलाओं से पंजीकरण प्राप्त हुआ, जो समाज में अपनी पहचान बनाना चाहती थीं। पंजीकरण के बाद, संगठन ने प्रत्येक क्षेत्र से एक विजेता का चयन करने के लिए सभी राज्यों में सौंदर्य प्रतियोगिता आयोजित की। इसके साथ वोगस्टार ने फैशन वीक में अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए देश भर से नवोदित और उभरते हुए फैशन डिजाइनरों को भी आमंत्रित किया। उनमे से 30 चयनित डिजायनरों ने  ग्रैंड फिनाले के लिए एक उत्कृष्ट संग्रह तैयार किया है।  
पहले दिन के लिए, 12 डिजाइनरों ने वोगस्टार फैशन वीक के सीनियर फैशन डिजाइनर जिज्ञासा जॉली के मार्गदर्शन में बनाई गई विशेष थीम के साथ शो को एक साथ रखा। मोडोकोल्डो की फाउंडर जॉली ने पूरे वोगस्टार फैशन वीक का निर्देशन किया।  फैशन शो के लिए हर डिजाइनर के लिए उनके ब्रांड वैल्यू के अनुसार विशेष थीम तैयार की गई।  इन डिज़ाइनर में रुबल ग्रेवाल (पंजाब), सपना रामभिया (महाराष्ट्र), स्वर्णिमा सरन (महाराष्ट्र), वैशाली आर कपूर (चंडीगढ़), शिल्पा वेंकटेश (कर्नाटक), सौम्या एम (कर्नाटक), पुष्पा पंचाल (महाराष्ट्र), पवनदीप कौर (कर्नाटक), अलविना यासमीन (कर्नाटक), अंकिता सिंह सोलंकी (उत्तर प्रदेश) और प्रियांशी मिश्रा (मध्य प्रदेश) शामिल थीं जिन्होंने शो को सफल बनाने के लिए खूबसूरती से काम किया। शो के दौरान उनका अपने हुनर के प्रति उत्साह स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा था।
दूसरे दिन के लिए, 3 डिजाइनरों ने अनूठे संग्रहों के साथ शो प्रस्तुत किया हेमा वीरम (कर्नाटक), जिन्हें वोगस्टार फैशन वीक के लिए शीर्ष 3 फैशन डिजाइनरों में से एक के रूप में विशेष रूप से चुना गया था, ने राजस्थान की रेणु राजपुरोहित के साथ मिल कर अपना सर्वोत्तम कलेक्शन पेश किया। शो का समापन अमीन फरिस्ता द्वारा तैयार किये गए कूट्योर कलेक्शन के एक्सक्लूसिव लॉन्च के साथ हुआ। ये कलेक्शन खादी का फैशन में किया गया एक सुंदर संयोजन था। जिसको नेशनल फाइनलिस्ट ने मंच पर पेश किया था। 
अंतिम दिन के लिए, नैना ठाकुर चांदवानी और भारती मित्तल, जिन्हें वोगस्टार फैशन वीक के लिए शीर्ष 3 फैशन डिजाइनरों में भी चुना गया था, ने मिस और मिसेज़ वोगस्टार 2023 के फाइनलिस्ट के लिए विशेष संग्रह तैयार किए। उन्होंने अपने सिग्नेचर कलेक्शन के साथ नवीन डिजाइनिंग में सबको पछाड़ दिया। ग्रैंड फिनाले के लिए जिग्यासा जॉली शोस्टॉपर डिजाइनर थीं, जिन्होंने अपने विशेष लेबल मोडो काल्डो के साथ राष्ट्रीय विजेताओं के लिए एक विशेष संग्रह भी तैयार किया।
फैशन वीक को सफल बनाने में देश भर के मेकअप कलाकारों ने भी अपना योगदान दिया। कर्नाटक  की प्रथिका कुमारन, गुजरात की शिवांगी उपाध्याय, दिल्ली की मेघा ठाकुर, द्युति तूर और जाहिदा खातून, राजस्थान की तिशा मोरवानी, उत्तर प्रदेश की किरण स्वर्णकार, झारखण्ड की सोनाली जायसवाल, और पंजाब की शिवानी डावर अविश्वसनीय महिलाएं हैं जिन्होंने शो को इतना खूबसूरत बना दिया है कि हर विजेता बेहद आत्मविश्वासी और तेजस्वी लग रहा है। फैशन शो में वरिष्ठ मेकअप सलाहकार प्रीति रावत ने मेकअप कलाकारों की पूरी टीम का प्रभार संभाला और उन्हें उनके संबंधित विषयों के साथ मार्गदर्शन किया।