श्रीगंगानगर - राकेश शर्मा 
मुख्यमंत्री दिव्यांगजन स्कूटी योजना 2022 के तहत शनिवार को श्री जगदम्बा में स्कूटी वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान विधायक  राजकुमार गौड़ और जिला कलक्टर  सौरभ स्वामी द्वारा 111 दिव्यांगजनों में स्कूटी वितरित की गई।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक श्री गौड़ ने कहा कि समाज के सभी वर्गों के साथ-साथ दिव्यांगजनों के कल्याण के लिए भी मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत प्रयासरत हैं। इसीलिए दिव्यांगजनों को मुख्यमंत्री दिव्यांगजन स्कूटी योजना के तहत आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्कूटी वितरित की जा रही हैं। इसके माध्यम से उन्हें परेशानी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं से कोई भी पात्र व्यक्ति वंचित नहीं रहना चाहिए। इसी भावना के मददेनजर राजस्थान सरकार द्वारा 24 अप्रैल से लेकर 30 जून तक लगाए जाएंगे। इसकी जानकारी देते हुए  गौड़ ने कहा कि अधिक से अधिक लाभार्थी इन कैंपों में आकर अपना पंजीकरण करवाएं और सरकार की योजनाओं का लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत ने बजट में जो घोषणाएं की थीं, उनको अमलीजमा पहनाने के लिए इन कैंपों का आयोजन किया जा रहा है।
जिला कलक्टर श्री स्वामी ने भी दिव्यांगजनों से सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान करते हुए कहा कि वे अपने आप को किसी से कम नहीं समझें। विभागीय योजना के तहत चयनित लाभार्थियों को स्कूटी दी जा रही है, जिसके उपयोग से उन्हें आवागमन में सुविधा रहेगी। समाज कल्याण विभाग के सहायक निदेशक  नरेश बारोठिया ने बताया कि कार्यक्रम में जिले के ब्लॉक श्रीगंगानगर, सूरतगढ़, श्रीविजयनगर, अनूपगढ़, घड़साना, रायसिंहनगर के पूर्व में चयनित दिव्यांगजनों में स्कूटी का वितरण किया गया। इस अवसर पर  जगदंबा अंध विद्यालय की श्रीमती रंजना सेठी सहित अन्य मौजूद रहे।