अलवर (बहरोड़) ब्यूरो रिपोर्ट। 

दिल्ली-जयपुर नेशनल हाईवे पर रविवार अल सुबह बदमाशों और हरियाणा पुलिस के बीच फायरिंग हो गई। फायरिंग के दौरान एक गोली राजस्थान बॉर्डर से सटे पेट्रोल पंप के सेल्समैन को लग गई। इधर, फायरिंग की घटना के बाद राजस्थान पुलिस की ओर से भी बॉर्डर पर अलर्ट किया गया। वहीं, बदमाशों के चंगुल किडनैप चार लोगों को छुड़ाया। घटना राजस्थान बॉर्डर से सटे हरियाणा के कसौला थाना क्षेत्र के खेड़ा जयसिंहपुर में सुबह 5 बजे की है। घायल सेल्समैन को हरियाणा के रेवाड़ी हॉस्पिटल ले जाया गया।

हरियाणा से किडनैप कर राजस्थान में छिपाकर कर रखा

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी में सामने आया कि बदमाश हरियाणा के जींद जिले से 4 मध्यम वर्गीय व्यापारियों और उनके परिचितों का अपहरण कर चुके थे। जिसे अलवर जिले के बहरोड़ और नीमराना के आसपास छिपाकर रखा हुआ है। हरियाणा की जींद पुलिस बदमाशों का पीछा कर रही थी। उन्होंने रेवाड़ी जिले के कसोला पुलिस को इसकी सूचना दी। स्कॉर्पियो गाड़ी के नंबर के आधार पर पुलिस ने पीछा करना शुरू कर दिया।


बदमाश दिल्ली से जयपुर हाईवे से राजस्थान सीमा की ओर भाग रहे थे। तभी राजस्थान बॉर्डर से सटे कसौला में पुलिस ने हाईवे पर नाकाबंदी कर बदमाशों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन वे नाकाबंदी तोड़ते हुए भागने लगे। पुलिस की ओर से बार-बार रोकने का प्रयास करने और चेतावनी देने के बावजूद भी जब बदमाश नहीं रुके तो स्कॉर्पियो गाड़ी के टायर पर पुलिस ने गोली मार दी।

पुलिस ने व्यापारियों और साथियों को छुड़ाया

रेवाड़ी डीएसपी अमित भाटिया ने बताया कि अपहरणकर्ताओं के चंगुल से किडनैप किए हुए व्यापारी सतीश पुत्र सुभाष चंद्र निवासी राजेंद्र नगर जींद, मनजीत पुत्र मानसिंह निवासी कंडेला, राज सिंह पुत्र बलजीत सिंह निवासी एम्पलाइज कॉलोनी रतिया तथा जगदीश पुत्र गुड्डू राम निवासी जलौरपुर, रतिया को छुड़ाया। जबकि किडनैपर्स भागने में कामयाब रहे।

गोली लगते ही पेट्रोल पंप पर पहुंची गाड़ी, 10 राउंड फायरिंग की

पुलिस की फायरिंग में स्कॉर्पियो का संतुलन बिगड़ गया और डिवाइडर से टकराते हुए हाईवे को पार करते हुए इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर पहुंच गई। इसी दौरान बदमाशों ने जब अपने आप को पुलिस से घिरा हुआ देखा तो उन्होंने फायरिंग करना शुरू कर दिया। इस दौरान दो जगह अलग-अलग 4 से 5 राउंड फायरिंग हुई।

तभी पेट्रोल पंप सेल्समैन देवराज उठकर टॉयलेट में जा रहा था। इसी दौरान बदमाशों की ओर से चली गोली सेल्समैन के कान के पास लगी। हरियाणा पुलिस ने बॉर्डर से लगते हुए आसपास के गांवों में बदमाशों को पकड़ने के लिए सर्च अभियान शुरू किया गया है।

रेवाड़ी डीएसपी अमित भाटिया ने बताया कि अपहरण के मामले में जींद पुलिस थाने में किडनैपिंग का मामला दर्ज हुआ था। अपहरणकर्ताओं ने व्यापारी को छोड़ने की एवज में 5 लाख रुपए की डिमांड रखी थी। व्यापारी को छुड़ाने के लिए हरियाणा के जींद की सीआईए टीम लगातार पीछा कर रही थी। जिसकी सूचना कसोला थाना पुलिस को दी गई। उन्होंने नाकेबंदी की तो किडनैपर्स ने नाकेबंदी को तोड़ते हुए फायरिंग की जिसके बाद भाग गए। पुलिस ने पीछा करते हुए करीब 10 किलोमीटर दूर खेड़ा जयसिंहपुर शिवा पेट्रोल पंप पर पकड़ा। यहां भी फायरिंग की गई। लेकिन किडनैपर्स अपने आप को पुलिस से घिरा देखकर भाग गए। लेकिन अपहरणकर्ताओं की गिरफ्त में चारों सुरक्षित बचा लिए गए।