जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

विधानसभा चुनावाें के लिए भाजपा 8 हजार अल्पकालीन विस्तारकाें काे मैदान में उतारने जा रही है। इन्हें नमाे वॉलेंटियर्स का नाम दिया गया है। ये 11 लाख पन्ना प्रमुखाें से लेकर 50 हजार बूथाें के लिए काम कर रही टीम से समन्वय करेंगे।

नाम और काम के क्राॅस वेरिफिकेशन के साथ पहचान पत्र भी जारी करेंगे। प्रदेश के 200 विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी के 8,392 शक्तिकेंद्र हैं। इन्हीं केंद्राें काे ध्यान में रखते हुए विस्ताराकाें काे पहले फेज में 1 से 13 अप्रैल तक मैदान में उतारा जा रहा है।

छह अप्रैल काे पार्टी के स्थापना दिवस के तहत इसे कमलाेत्सव का नाम दिया है। बूथ समितियाें काे भी निर्देश हैं कि 6 अप्रैल काे सभी बूथाें पर झंडा लगाया जाए।

भाजपा ने इसकी माॅनिटरिंग और वर्किंग के लिए 100 वरिष्ठाें काे जिम्मा दिया है। जिलाें से जुड़े पार्टी के वरिष्ठ नेताओं काे ये जिम्मेदारी अलग से दी गई है।

इस तरह से तैयार हाे रही है रणनीति, इनके कामकाज की माॅनिटिरिंग हाेगी 1 से 13 अप्रेल के बीच
- 1186 मंडल
- 8392 शक्ति केंद्र
- 11 लाख पन्ना प्रमुख
- 50 हजार बूथाें पर टीम

सीएम चेहरा घोषित करने से बच रही पार्टी, केंद्रीय योजनाओं के भरोसे
बीजेपी ने फिलहाल तय किया है कि विधानसभा चुनाव तक सीएम का चेहरा घाेषित नहीं किया जाएगा। पार्टी के सियासी संदेशाें से ये ही सामने आया है कि पार्टी चाहती है कि संगठन के दम पर विधानसभा चुनाव की तैयारी हाे। संगठन और माेदी सरकार काे चुनाव परिणामाें का श्रेय मिले। केंद्र की योजनाओं का ही प्रचार करने को कहा गया है।