भरतपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

सीएम अशोक गहलोत शुक्रवार को भरतपुर दौरे पर थे। यहां पुलिस परेड ग्राउंड में बने सेफ हाउस में संभाग स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सभा में उन्होंने पीएम मोदी समेत भागवत और योगी पर जमकर निशाना साधा। बोले- भागवत और पीएम हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं, इसलिए अमृतपाल में बोलने की हिम्मत आई है।

इतना ही नहीं, उन्होंने भरी सभा में आगामी चुनाव को लेकर लोगों का मन टटोलने की भी कोशिश की। कहा- चुनाव आ रहे हैं, देखते हैं, आपकी क्या भावना रहती है।

सीएम अशोक गहलोत कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर रंधावा और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटसरा के साथ दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर परेड ग्राउंड में पहुंचे। उनके साथ कैबिनेट मंत्री विश्ववेंद्र सिंह, मंत्री भजन लाल जाटव, प्रभारी मंत्री रमेश मीणा, मंत्री जाहिदा खान, मंत्री सुभाष गर्ग, विधायक जोगिंदर सिंह अवाना, बयाना विधायक अमर सिंह सहित कई विधायक भी मौजूद रहे।

अमृतपाल करता है खालिस्तान की बात

सीएम ने संबोधित करते हुए कहा- पंजाब में कोई नया आदमी आ गया है...अमृतपाल। वह कह रहा है कि अगर मोहन भागवत और नरेंद्र मोदी हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं तो मैं खालिस्तान की बात क्यों नहीं करूं ? उसकी हिम्मत देखिये आप। उसकी हिम्मत इसलिए हुई है, आप हिंदू राष्ट्र की बात कैसे कर सकते हो? आज धर्म के नाम पर लोगों को खुश करना आसान काम होता है।

बिल्डिंग बनाने में समय लगता है और गिराना हो तो बुलडोजर भेज दो, जैसी योगी भेज रहे हैं। आप सोच सकते हैं, तोड़ सकते हैं, लेकिन जोड़ना मुश्किल काम होता है। इसलिए अमृतपाल की हिम्मत हो गई बोलने की। इंदिरा गांधी ने खालिस्तान नहीं बनने दिया।

सीएम बोले- सभी जातियां मेरे साथ, इसलिए तीन बार सीएम बनाया

सीएम अशोक गहलोत ने कहा, 'कांग्रेस के हर कार्यकर्ता को संकट की घड़ी में कांग्रेस के साथ रहना चाहिए। हर किसी की राहुल गांधी और कांग्रेस के साथ रहने की भावना होनी चाहिए। आपने मुझे तीन बार मुख्यमंत्री बनाया गया। चुनाव आ रहे हैं, देखते हैं- आप लोगों की क्या भावना रहती है। राजनीति में जातिवाद, धर्म के ऊपर राजनीति हो रही है, सभी को साथ लेकर चलेंगे तो देश एक रहेगा।'

उन्होंने कहा कि सभी जातियां मेरे साथ नहीं होतीं तो सोनियां गांधी मुझे सीएम क्यों बनाती? मैंने कभी मांग नहीं की कि मुझे मुख्यमंत्री बनाओ। मुझे 36 कौम का आशीर्वाद नहीं मिलता तो मैं सीएम क्यों बनता? सीएम ने बताया कि कोरोना में जिन बच्चों के मां,बाप ख़त्म हुए हैं, उन बच्चों को सरकारी नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा लंपी में मरने वाले पशुपालकों को मरने वाली गाय के एवज में 40 हजार रुपए दिए जाएंगे।

प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष ने भी किया संबोधित

कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि हम सभी को इकठ्ठा होकर बीजेपी के खिलाफ लड़ाई लड़नी होगी, ये देश को बांटना चाहते हैं। जातियों को बांटने में लगे हुए हैं। हमें 1947 वाले जज्बात लाने होंगे, चोर को चोर कहना चाहिए या नहीं, यह तीनों चोर हैं।

वहीं, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि सरकार ने सबसे ज्यादा मंत्री भरतपुर से बनाए हैं, क्योंकि एक सीट छोड़कर सभी सीटें कांग्रेस ने जीती हैं। जो बीजेपी की सीट हैं, उस पर भी खुद की विधायक ने सवाल उठाए हैं, इसलिए कह सकते हैं कि यह भाजपा मुक्त संभाग है।

वहीं, कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा, 'कांग्रेस से अगर कार्यकर्ता खुश नहीं होते तो इतनी संख्या में लोग यहां नहीं आते। बीजेपी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। स्टेट के बजट को रोकने का काम किया जा रहा है। लंदन में भी राहुल गांधी ने कुछ गलत नहीं बोला, लोकसभा में उन्हें बोलने नहीं दिया गया। अब बीजेपी कहती है कि उन पर मुकदमा करेंगे। किसी की मां ने दूध पिलाया है तो वह मुकदमा करके दिखाए।'