जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर में बिजनेसमैन का किडनैप कर एक करोड़ की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। बदमाश बंदूक दिखाकर बिजनेसमैन और साथी युवती को उसकी गाड़ी में अपहरण कर ले गए। बंधक बनाकर चलती गाड़ी में दोनों से जमकर मारपीट की। 10 लाख रुपए में सौदा होने पर पैसे लेकर बिजनेसमैन को छोड़ा गया। किडनैपर्स ने साथी युवती को अभी तक नहीं छोड़ा है। मुहाना थाने में पीड़ित बिजनेसमैन ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

पुलिस ने बताया- विकास कुमार महेन्डा (26) पुत्र राजेन्द्र प्रसाद का किडनैप हुआ था। विकास पालडी मीना खोह नागोरियान का रहने वाला है। विकास कुमार महेन्डा का ट्रांसपोर्ट का बिजनेस है। 25 फरवरी की शाम उसकी धर्म बहन आरोही ने कॉल कर उसे मिलने बुलाया था। घर पर खाना खाने के बाद वह बहन से मिलने मानसरोवर स्थित होटल हयात रेजिडेंसी के सामने पहुंचा। मुख्य रोड पर चाय की दुकान पर गए। इसके बाद होटल के पास घर पर छोड़ आया। रात करीब 10:30 बजे लौट कर जैसे ही गाड़ी के पास आया, इतनी देर में 4-5 लोग आए। धक्का देकर कनपटी पर गन लगाकर गाड़ी में पटक लिया। उसके साथ मौजूद धर्म बहन की सहेली को भी किडनैप कर लिया गया। आंखों पर पट्टी और मुंह पर कपड़ा बांध दिया। रातभर उसकी गर्दन पर गन लगाकर जान से मारने की धमकी देते रहे। चलती गाड़ी में गन पॉइंट पर उसके साथ और लड़की से मारपीट की।

1 करोड़ की फिरौती मांगकर पीटा
26 फरवरी की सुबह गाड़ी में किडनैपर्स ने एक करोड़ की फिरौती मांगनी शुरू कर दी। पानी पीने के बहाने विकास ने आंखों की पट्टी खुलवाई। तब उसे साइड बोर्ड पर थानागाजी लिखा दिखा। कोटपूतली की ओर पुलिया के नीचे नारियल पानी लिया। उसे पिलाया गया। शाहपुरा एरिया से विराट नगर अलवर पहाड़ों पर ले गए। पहाड़ों पर ले जाकर 1 करोड़ की फिरौती के लिए उसकी खूब पिटाई की गई।

बोले- अब सीधे गोली मारेंगे
बिजनेसमैन से मारपीट के साथ परिवार को किडनैप करने की धमकी दी गई। धमकाया- FIR दर्ज कराई तो वापस 15 दिन के अंदर दोबारा किडनैप कर लेगे। बोले- अब सीधे गोली मारेंगे। किडनैप करने के बाद बदमाशों ने उसे कहा- तेरे बजरी के डम्पर चलते हैं। तेरी 15 दिन से रेकी कर रहे थे। बिजनेसमैन की गाड़ी में रखे 2.38 लाख रुपए निकाल लिए। ATM से बैंक अकाउंट का पूरा पैसा निकाल लिया। उससे मारपीट कर सोने की चेन व अंगूठी, जेब में रखे 91 हजार रुपए व डॉक्यूमेंट भी लूट लिए। उसके मोबाइल को तोड़ दिया। 10 लाख रुपए में सौदा होने पर तीसरे आदमी से मानसरोवर में दिलवाने के बाद शाम करीब 4 बजे उसे छोड़ा गया। इसके बाद रात करीब 11 बजे वह घर पहुंचा।

बहरोड़ में छोड़ी बिजनेसमैन की गाड़ी
27 फरवरी को मुहाना थाने पहुंचकर पीड़ित बिजनेसमैन ने मामला दर्ज करवाया। शिकायत में यह भी बताया कि उसके साथ जिस लड़की का किडनैप किया गया, उसे किडनैपर्स ने अभी तक नहीं छोड़ा है। किडनैप लड़की का मोबाइल उसकी धर्म बहन के पास है। करीब 4 महीने से ही वह उसे जानता था। बहरोड इलाके में किडनैपर्स उसकी गाड़ी को छोड़ गए। लावरिस हालत में मिली गाड़ी को बहरोड़ पुलिस ने थाने में खड़ा कर उसको कॉल कर सूचना दी।