हनुमानगढ़ - विश्वाश कुमार
हनुमानगढ़ जिला सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। एडीएम प्रतिभा देवठिया की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में जिले की विभिन्न सड़कों पर चिन्हित किए गए ब्लैक स्पॉट और वहां एक्सीडेंट रोकने को लेकर कई निर्णय लिए गए। बैठक में एडीएम ने कहा कि गंगानगर से हनुमानगढ़ रूट पर लोक परिवहन की बसें निर्माण कार्य की वजह से शहर से निकलती है, जो समय सीमा के चलते तेज गति से निकलती है, उनकी टाइमिंग को आरटीओ को बढ़ाने के निर्देश दिए ताकि संभावित दुर्घटना से बचा जा सके । कोहला वन क्षेत्र के बाहर लगी जाली की मेंटेनेंस को लेकर रिडकोर को निर्देश दिए। सड़कों पर डिवाइडर के बीच में लगे कट एवं स्पीड ब्रेकर को लेकर संबंधित अधिकारीयों को दिशा निर्देशित किया । एडीएम देवठिया ने शहरी क्षेत्रों में अनाधिकृत पार्किंग एवं सड़कों पर खड़े अनाधिकृत वाहनों के अधिक से अधिक चालान काटने हेतु निर्देश दिए । उन्होने ओवरस्पीड में चलने वाली गाड़ियों के अधिकतम चालान बनाने के निर्देश दिए।  साथ ही श्रीगंगानगर रोड पर झाड़ियों इत्यादि को हटाने के निर्देश भी दिए गए।  
एडीएम ने रिडकोर के टोल नाकों पर खड़े रहने वाली एंबुलेंस हेतु कंट्रोल रूम नंबर के प्रचार प्रसार के निर्देश दिए ताकि लोग 108 के अलावा इन नंबरों पर कॉल कर एंबुलेंस को बुला सकें। रिडकोर की रोड पर कोई भी एक्सीडेंट होता है तो कोई भी व्यक्ति रिडकोर के कंट्रोल रूम नंबर 97990 42301 पर फोन कर सकता है। उसे तत्काल एंबुलेंस सेवा उपलब्ध करवाई जाएगी।
बैठक में एडीएम के अलावा पीडब्ल्यूडी एसई  विष्णु गुप्ता, एक्सईएन अनिल अग्रवाल, डीटीओ  संजीव चौधरी, पीपीपी के एक्सईएन सांवरमल स्वामी, नगर परिषद के अधिशासी अभियंता सुभाष बंसल, एपीआरओ राजपाल लंबोरिया, सीआई पुष्पेन्द्र सिंह, ट्रैफिक थाना इंचार्ज अनिल चिंदा, रिडकोर से अमरचंद, भटनेर सड़क सुरक्षा समिति के सदस्य प्रवीण शर्मा, गुरतेज सिंह, नगरपालिका पीलीबंगा, संगरिया और हनुमानगढ़ के अधिकारी उपस्थित रहे।