जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।
कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि कांग्रेस में पूरे प्रदेश में ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों समेत जल्दी ही सभी पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके लिए काम शुरू कर दिया गया है। एक दिन पहले ली फीडबैक बैठक में रंधावा ने यही सवाल पूछा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट कैसे हो सकती है? इसके जवाब में मंत्रियों, विधायकों व पार्टी पदाधिकारियों ने भी कई सुझाव दिए हैं। इसको लेकर काम शुरू कर दिया गया है। रंधावा ने बताया कि हमारी पूरा फोकस पार्टी यानी संगठन को खड़ा करना है। इसके लिए हम सभी पदों पर जल्दी ही नियुक्तियां करेंगे। कांग्रेस के जिले और ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों में जो भी पद हैं, सभी पदों पर नियुक्ति की जाएगी। हर जिले, ब्लॉक, विधानसभा और बूथ लेवल पर सक्रियता बढ़ाने पर काम शुरू कर दिया गया है। सरकार के स्तर पर भी लोगों को कैसे सहूलियतें मिलें इस पर काम करने जा रहे हैं। जो भी सुझाव आए हैं, उन पर बातचीत हुई है।
थर्ड ग्रेड टीचर तबादलों से हटेगा बैन।
फीडबैक बैठक में आए सुझावों के मुताबिक थर्ड ग्रेड टीचर के ट्रांसफर खोलने पर सहमति बनी है। जल्दी ही राज्य में थर्ड ग्रेड टीचर के ट्रांसफर पर लगा बैन हटा दिया जाएगा। इस बारे में मंत्री बीडी कल्ला से भी बातचीत की गई है। तबादलों को लेकर लोगों ने अपनी अलग अलग राय रखी है। कुछ ने तबादले नहीं खोलने पर भी अपनी बात कही।
गांवों में बिजली आपूर्ति पर फोकस।
गांवों में नियमित बिजली आपूर्ति पर फोकस किया गया है। खुद प्रदेश प्रभारी ने कहा कि गांवों में नियमित बिजली मिले ताकि किसानों को राहत मिल सके। बिजली नहीं मिलने के कारण लोगों को परेशानी होती है। गांव से आए कार्यकर्ताओं ने भी बिजली आपूर्ति का मुद्दा उठाया था। साथ ही बिजली बिलों में कमी लाने के प्रयास करने की भी बात कही गई है।
पुलिस के कामकाज पर सवाल।
मंत्रियों और विधायकों ने पुलिस के कामकाज को लेकर भी सवाल उठाए हैं। उनका कहना था कि कांग्रेस नेताओं पर ही पुलिस छापे मार रही है। ऐसा अलवर का एक उदाहरण भी पेश किया गया। विधायकों और मंत्रियों के टिकट काटने के भी सुझाव सामने आए थे। यह जानकारी सामने आई कि पार्टी स्तर पर सर्वे करवाया जा रहा है, उसी आधार पर प्रत्याशी का चयन किया जाएगा। प्रदेश प्रभारी रंधावा ने युवक कांग्रेस, एनएसयूआई, चुनाव में प्रत्याशी रहे नेताओं से भी बातचीत की।