जैसलमेर-मनीष व्यास।
अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ,उपनिवेशन एवं जल उपयोगिता विभाग मंत्री शाले मोहम्मद पोकरण विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने नाचना में भील समाज की ओर से आयोजित राणा पूंजा भील जयंती के कार्यक्रम में शिरकत की।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राणा पूंजा के बताए मार्ग पर चलकर समाज का विकास एवं उत्थान करें।
मंत्री ने कहा है कि भीलों के उत्थान एवं विकास के लिए राज्य सरकार विभिन्न प्रकार की जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही है। जानकारी का अभाव एवं जागरूकता की कमी होने के चलते भील समाज के युवा योजनाओं का फायदा नहीं उठा पा रहे हैं। सरकार ने जनजाति क्षेत्र में आवासीय विद्यालय, अलग से छात्रावास, स्कॉलरशिप सहित विभिन्न प्रकार की योजनाएं संचालित की है। इतना ही नहीं प्रदेश की विभिन्न समुदाय की मेधावी बालिकाओं के लिए काली बाई भील के नाम से स्कूटी योजना संचालित की जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार आमजन के कल्याण एवं उत्थान के लिए कृत संकल्प है। मंत्री ने नाचना में भील समाज की छात्रावास के लिए अपने विधायक निधि से 10 लाख रुपए का बजट देने की घोषणा की। इस पर भील समाज की ओर से मंत्री शाले मोहम्मद का आभार जताया गया। 
मंत्री ने सुनी आमजन की तकलीफ।
मंत्री शाले मोहम्मद ने नाचना, सत्याया सहित विभिन्न स्थानों पर जनसुनवाई कर आमजन की परिवेदनाएं सुनी एवं संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। मंत्री की जनसुनवाई में पानी, बिजली, सार्वजनिक निर्माण विभाग सहित अन्य विभागों से जुडी परिवेदनाएं प्राप्त हुई।