जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि अगर नियम-कायदों के तहत अडानी काम करते हैं तो हमें उनसे कोई दिक्कत नहीं है। दिक्कत तब होती है जब आप नियमों के विपरीत जाकर लाभ लेते हैं। गहलोत ने इनवेस्ट समिट प्रेस मीट कार्यक्रम में कहा कि इस समिट में अडानी समूह सहित कई उद्योगपतियों को आमंत्रित किया गया है। आपको बता दें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अडानी को लेकर कई बार निशाना साध चुके हैं। ऐसे में सीएम गहलोत का यह बयान काफी अहम माना जा रहा है। सीएम ने कहा कि 7 और 8 अक्टूबर को राजस्थान में इन्वेस्ट समिट होने जा रहा है। अडानी ग्रुप को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कई बार आरोप लगाते रहे हैं।
मीडिया तोड़मरोड़ करता है।
सीएम गहलोत ने कहा कि प्रदेश की सियासत में जो कुछ चल रहा है उसको मीडिया में कई तरह से तोड़मरोड़ कर पेश किया है। मैंने पहले भी कहा है कि जो राजनीति में होता है। वह दिखता नहीं और जो दिखता है वह कभी होता नहीं। गहलोत ने कहा कि जो बोला जाता है उसे उस तरह से नहीं बल्कि कांट छांट कर दिखाया जाता है। मैंने बयान दिया कि मैं कहीं भी रहूं, लेकिन राजस्थान जोधपुर और जहां मेरा जन्म हुआ उस गांव से मेरा लगाव हमेशा रहेगा और मैं उसके लिए काम करता रहूंगा। मीडिया ने मैं कहीं भी रहूं शब्द को तो काट दिया और राजस्थान से और जोधपुर से मेरा लगाव हमेशा रहेगा और मैं काम करता रहूंगा, यह बयान दिखा दिया। इस तरह से भ्रम की स्थिति पैदा की जाती है, जो कि ठीक नहीं है। मीडिया पर आज भी लोग भरोसा करते हैं और उसे इस भरोसे को बनाए रखने की भी जरूरत है।
अधिकारी मुकदमा दर्ज होने से डर जाते हैं।
सीएम गहलोत ने कहा कि जब भी सरकार बदलती है तो उसके बाद न केवल उन योजनाओं को बंद किया जाता है, बल्कि उनमें कमियां ढूंढ कर मुकदमे दर्ज किए जाते हैं। मेरे खिलाफ भी पिछली बार 108 एंबुलेंस मामले में केस दर्ज किया गया। यही वजह है कि अधिकारी अब कोई काम करने में भी डरते हैं। मंत्रियों के खिलाफ और यहां तक कि मेरे के खिलाफ भी 108 एंबुलेंस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया। इस तरह से सरकार बदलने के साथ ही जो मुकदमे दर्ज करने की प्रवृत्ति है उससे अधिकारियों में डर बन गया है। अधिकारी काम करने से पीछे हट जाते हैं।