भीलवाड़ा ब्यूरो रिपोर्ट।
राजस्थान में गहलोत-पायलट कैंप में चली रही खींचतान पर कुमार विश्वास ने जमकर व्यंग्य कसा है। भीलवाड़ा जिले में गुलाबपुरा नगर पालिका की ओर से दशहरे के मौके पर आयोजित विराट कवि सम्मेलन में कुमार विश्वास ने राजस्थान की सियासी संकट को लेकर व्यंग्य पाठ किया। कुमार विश्वास ने कहा कि आप अशोक गहलोत के गुट में हो या सचिन पायलट गुट में, बड़ी आत्मनिर्भर पार्टी है। बाहर वाले विरोध नहीं करते हैं, तो अंदर ही आपस में फजीता कर लेते हैं। कुमार विश्वास ने कहा कि राजस्थान में तो वर्तमान में पूछना पड़ता है कि आप उनके वाले गुट में हो या इनके वाले गुट में हो। यानी दौसा (सचिन पायलट) की तरफ देखते हो या जोधपुर (अशोक गहलोत) की तरफ देखते हो। बड़ी आत्मनिर्भर पार्टी है। बाहर वाले विरोध नहीं करते हैं, तो अंदर ही फजीता कर लेते हैं। यह फजीता पिछले एक माह से हो रहा है।
राजस्थान में एग्जिट पोल का चक्कर नहीं।
कुमार विश्वास ने राहुल गांधी पर व्यंग्य करते हुए कहा कि राहुल गांधी केरल से रोज 25 किलोमीटर पैदल चले। जहां 10 दिन तक तो राहुल गांधी की यात्रा में धूमधाम रही थी। इस दौरान राजस्थान वालों ने सोचा कि ऐसा क्या हो गया। चुनाव हमने जीता और धूमधाम यह ले गया। इसलिए राजस्थान में आपस में ही फजीता करा लिया। राजस्थान के अच्छे लोग हैं। सबको बराबर मौका देते हैं। यहां एग्जिट पोल का चक्कर नहीं है। अभी तुम ले जाओ, फिर हम ले जाएंगे।
कवि सम्मेलन में बड़ी संख्या में लोग रहे मौजूद।
उल्लेखनीय है कि गुलाबपुरा नगर पालिका की ओर से आयोजित विराट कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ। इसमें डॉ कुमार विश्वास, संपत सरल, कुंवर जावेद, डॉ सुमन दुबे, जानी बैरागी व पार्थ नवीन जैसे कवियों ने काव्य पाठ किया। यहां हजारों की संख्या में लोगों ने काव्य पाठ सुना।