करौली ब्यूरो रिपोर्ट।
करौली जिले के हिण्डौन शहर के महाराजा सूरजमल स्टेडियम से बुधवार को शहीद भगत सिंह की जयंती पर आयोजित होने वाली रैली में डीजे शामिल किए जाने को लेकर पुलिस व प्रशासन द्वारा अनुमति नहीं दिए जाने के बाद हंगामे की स्थिति उत्पन्न हो गई ।काफी जद्दोजहद के बाद कुछ युवाओं ने रैली निकालने का प्रयास किया। वही पुलिस द्वारा बयाना मोड़ पर उन्हें रोकने का प्रयास भी किया गया। 
इस बीच युवाओं ने नारेबाजी करते हुए पुलिस पर पथराव कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर युवाओं को खदेड़ा। दरअसल शहीद भगत सिंह जयंती पर प्रति वर्ष की भांति महाराजा सूरजमल स्टेडियम से शहर में रैली निकालने का आयोजन सुनिश्चित किया गया।  जिसमें आयोजन समिति के साथ काफी संख्या में लोग रैली में शामिल होने के लिए आसपास के दर्जनों गांव से एकत्रित हुए।
वहीं करीब 10 डीजे भी आयोजन स्थल पर पहुंच चुके थे। जिसकी भनक लगते ही 3 थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और युवाओं से डीजे नहीं बजाने की समझाइश की लेकिन आक्रोशित युवाओं ने नारेबाजी करते हुए पुलिस पर पथराव कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर युवाओं को खदेड़ा पुलिस ने पथराव करने वाले कुछ युवाओं को भी हिरासत में लिया है।
प्रशासन ने डीजे की नहीं दी अनुमति।
एसडीएम अनूप सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से करौली जिले में त्योहार के मद्देनजर धारा 144 लगाई गई है।  जिसके कारण भीड़ एकत्रित नहीं हो एवं डीजे पर प्रतिबंध होने के कारण रैली में डीजे शामिल किए जाने की अनुमति नहीं दी गई। जबकि आयोजन समिति में शामिल युवाओं ने डीजे को लेकर के हंगामा खड़ा कर दिया। इस मामले को लेकर आयोजन स्थल पर भारी पुलिस का जाब्ता तैनात रहा।
लाठीचार्ज के बाद रैली स्थगित।
गुस्साए युवाओं ने नारेबाजी करते हुए पुलिस पर पथराव कर दिया जिसके बाद पुलिस ने भी हल्का बल प्रयोग कर युवाओं को खदेड़ा जिसके बाद रैली को स्थगित कर दिया। वहीं आयोजन स्थल पर सन्नाटा पसरा गया। इधर सुरक्षा कानून व्यवस्था को लेकर कई थानों की पुलिस गश्त करती रही एवं भीड़ को मौके पर एकत्रित नहीं होने दिया।
मंच से खूब हुए समझाइश के प्रयास, नहीं बनी बात।
आयोजित रैली में डीजे शामिल नहीं किए जाने को लेकर आयोजन समिति के प्रमुख लोगों व एसडीएम अनूप सिंह, डीएसपी किशोरी लाल के द्वारा भी युवाओं से समझाइश के प्रयास कि गई । इसी के साथ धारा 144 की पालना को लेकर भी उनसे अपील की गई ।लेकिन काफी देर तक युवा रैली में डीजे शामिल किए जाने की मांग को लेकर अड़े रहे। इससे हंगामे की स्थिति पैदा हो गई ।एकबारगी आयोजन स्थल पर तैनात पुलिसकर्मियों ने बाहर खड़े हुए लोगों को खदेड़ना भी शुरू किया।