हनुमानगढ़-विश्वास कुमार।
हनुमानगढ़ जक्शन के एक उपभोक्ता ने हनुमानगढ़ की एक निजी कोरियर कंपनी पर बेवजह ऑर्डर केंसिल करने के आरोप लगाए है। उपभोक्ता राहुल का आरोप है की उसने एक ऑनलाइन निजी कंपनी फ्लिपकार्ट से एक एप्पल का फोन मंगवाया था और हनुमानगढ़ जक्शन मे स्थित INSTAKART Service private limited (इंस्टाकार्ट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड ) की तरफ से पार्सल देने डिलीवरी बॉय एक बार उनके घर आया था और जब उन्होंने कंपनी की शर्तो के अनुसार व चलाई गई स्कीम के तहत सेकिंडहैंड मोबाईल वापिस देने चाहा तो डिलीवरी बॉय ये कहकर वापिस चला गया की उसको मोबाईल चेक करना नहीं आता वो दूसरे लडके को भेजेगा वो आपका नया मोबाईल दे जायेगा और पुराना मोबाईल चेक कर ले जायेगा। लेकिन दो दिन तक कोई नहीं आया और दो दिन बाद फ्लिपकार्ट कंपनी की तरफ से ऑर्डर केंसिल का मैसज आ गया। जिसके बाद उन्होंने हनुमानगढ़ जक्शन स्थित कोरियर कंपनी INSTAKART Service private limited के कर्मचारियों से सम्पर्क किया तो उन्होंने कोई संतुष्टजनक जवाब नहीं दिया तो राहुल ने मीडिया का सहारा लिया व गंभीर आरोप लगाए की जो उन्होंने मोबाईल ऑर्डर किया था उसके रेट बढ़ गये है। अगर वो दुबारा ऑर्डर करता है तो उसे आर्थिक नुकसान होगा व मानसिक परेशानी अलग से होंगी। अब राहुल ने हनुमानगढ़ के INSTAKART Service private limited के कर्मचारियों व फ्लिपकार्ट कंपनी पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।हालाँकि उपभोक्ता ने मीडिया के सामने कोरियर कंपनी के कर्मचारी से फोन पर बात की तो उन्हें जाँच का भरोसा तो दिलाया लेकिन जो ऑर्डर केंसिल कर दिया गया उस नुकसान की भरपाई व वही आर्डर वापिस देने पर साफ इंकार कर दिया। जब दूरभाष पर हनुमानगढ़ जक्शन मे स्थित INSTAKART Service private limited के कर्मचारी से बात की तो उन्होंने ये कहते हुए अपना पल्ला झाड लिया की मेरी कोई जिम्मेदारी नही है।गलती चाहे जिसकी भी हो लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग मे किसी की उचित जवाबदेही नहीं होने से उसका नुकसान उपभोक्ता को ही झेलना पड़ता है।