बूंदी ब्यूरो रिपोर्ट।
खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने कहा कि राज्य में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों से ‘फिट राजस्थान-हिट राजस्थान’ के निर्माण का सपना साकार होगा। चांदना बूंदी के खेल संकुल में आयोजित राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक-2022 की जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं के शुभारंभ समारोह में आमजन को सम्बोधित कर रहे थे। चांदना ने कहा कि ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के आयोजन से आमजन में स्वस्थ रहने को लेकर जागरूकता आई है। वर्तमान समय में शिक्षा ग्रहण करने के साथ ही स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना जरूरी है। खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए शुरू हुए इस आयोजन से खिलाड़ी जिला व प्रदेश स्तर पर नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि खेलों को लेकर आमजन में प्रचलित ‘पढोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब' की भावनाओं के मायने इस आयोजन ने बदल दिए हैं।
ग्रामीण खेलों में दादा-पोता, माता-बहिनों ने शिरकत कर इस आयोजन को सफल बनाया है। गांवों में खेल प्रेमियों ने अपना सहयोग देकर एक परिवार का आयोजन समझकर आयोजन को सफल बनाने में अपनी महत्ती भूमिका निभाई। साथ ही शिक्षा विभाग ने टीम भावना के साथ आयोजन को सफल बनाया। इसके लिए सभी बधाई के पात्र है। ग्रामीण ओलंपिक खेलों की कड़ी में ब्लॉक स्तर पर आयोजित मुकबालों के बाद अब जिला स्तर पर ऐतिहासिक आयोजन हो रहा है। कार्यक्रम में राज्यमंत्री ने प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे खिलाडियों को खेल भावना की शपथ भी दिलाई और प्रतियोगिताओं के शुभारंभ की घोषणा की। 
खेल मैदानों के लिए 25-25 लाख की घोषणा।
समारोह में खेल राज्यमंत्री चांदना ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक प्रतियोगिताओं के तहत ब्लॉक स्तर पर हुई प्रतियोगिताओं में विजेता रही टीमों के गांवों में खेल मैदान विकसित करने के लिए 25-25 लाख रूपए की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जब ये टीमें जीतकर वापस अपने गांव जाए, तो वहां इनका सम्मान भी हो, ताकि  खेलों को बढावा मिले। उन्होंने जिला स्तर पर विजेता रहने वाली 6 टीमों के गांवों में भी खेल मैदान के लिए 50 लाख रूपए की घोषणा भी की। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने खेल संकुल एक करोड़ 35 लाख रूपए की वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी है। इस राशि से होने वाले कार्यों से आने वाले दिनों में खेल संकुल की सूरत ही बदली हुई नजर आएगी।समारोह में जिला प्रमुख चन्द्रावती कंवर ने कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक आयोजन से खिलाडियों को अपना हुनर दिखाने का अवसर मिला है। खेलों से अनुशासन के साथ ही टीम भावना से कार्य करने प्रवृति मजबूत होती है। उन्होंने कहा कि मातृ शक्ति ने भी इस आयोजन में अपना योगदान दिया। समारोह में जिला कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी, जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव, मुख्यह कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार, जिला खेल अधिकारी वाई.बी.सिंह, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी तेज कंवर, सतीश गुर्जर, जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक एवं आमजन मौजदू रहे।