करौली ब्यूरो रिपोर्ट।
सांसद डा. मनोज राजोरिया ने बताया कि शुक्रवार को कोटा के उम्मेद भवन पैलेस में आयोजित पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा मण्डल के सेवित क्षेत्र के संसद सदस्यों की बैठक में भाग लिया।सांसद राजोरिया ने बताया कि बैठक में उन्होनें संसदीय क्षेत्र की रेलवे से संबंधित मांगों एवं सुझावों को रेलवे अधिकारियों के समक्ष रखा। इसमें प्रमुखतः धौलपुर - सरमथुरा - करौली - गंगापुर सिटी रेल परियोजना के दूसरे चरण हेतु अभी से ही भूमि आवंटन आदि प्रक्रियाओं को पूर्ण करना ताकि इस अतिमहत्वपूर्ण रेल परियोजना के द्वितीय चरण का कार्य भी जल्दी आरंभ हो सके। सांसद डा. राजोरिया ने बताया कि आगरा - बयाना शटल का विस्तार बयाना स्टेषन से हिण्डौन अथवा श्रीमहावीरजी तक करने और कोरोना के चलते लॉकडाउन के कारण श्रीमहावीरजी रेलवे स्टेशन पर कई गाडियों के बन्द किये ठहराव को पुनः पूर्व की भांति आरंभ करने की मांग को भी रेलवे अधिकारियों के समक्ष रखा।
सांसद डा. मनोज राजोरिया ने बताया कि संसदीय क्षेत्र के करौली जिले में श्रीमहावीरजी रेलवे स्टेशन से डुमरिया रेलवे स्टेशन के मध्य 04 नवीन रोड ओवर ब्रिज स्वीकृत करने हेतु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का हार्दिक आभार प्रकट करता हूँ। इसके साथ ही हिण्डौन सिटी के महवा बाईपास पर निर्माणधीन ओवरब्रिज के लंबित कार्य को शीघ्र पूर्ण कराने की मांग को भी रेलवे अधिकारियों के समक्ष रखा।
सांसद डा. राजोरिया ने बताया कि नई दिल्ली - सोगरिया एक्सप्रेस, पटना - अहमदाबाद एक्सप्रेस एवं नई दिल्ली इन्टरसिटी एक्सप्रेस का ठहराव हिण्डौन सिटी रेलवे स्टेशन पर कराने की मांग को रेलवे अधिकारियों के समक्ष रखा। इसके साथ ही हुक्मीखेडा - ढिंढोरा रेलवे स्टेशन को विकसित कराने का सुझाव दिया। सांसद डा. मनोज राजोरिया ने बताया कि इसके साथ ही हिण्डौन सिटी रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म 02 पर टिकिट विन्डो संचालित करने, पेयजल की उचित व्यवस्था करने एवं आरक्षित टिकिट विन्डों के समय को विस्तार करने के सुझाव भी रेलवे अधिकारियों के समक्ष रखे। इसके साथ ही नीमोदा रेलवे स्टेशन के समीप राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खेडला तहसील सपोटरा की भूमि पर रेलवे द्वारा निर्माण करने के संबंध में ग्रामीणों के अवगत कराये अनुसार रेलवे के अधिकारियों को उक्त कार्य को रोकते हुए पुनः भूमि का सीमाज्ञान करने एवं उसके उपरांत ही निर्माण कार्य करने हेतु निर्देषित किया। पश्चिमी मध्य रेलवे के महाप्रबन्धक एवं कोटा मण्डल के अधिकारियों द्वारा उक्त सभी सुझावों/मांगों को उचित कार्यवाही हेतु रेलवे बोर्ड भेजा जावेगा। वहां इनके संबंध में उचित आवश्यक कार्यवाही अमल में लायी जावेगी। इस बैठक में सांसद डा. मनोज राजोरिया के साथ झालावाड - बारां सांसद दुष्यन्त सिंह एवं टोंक - सवाई माधोपुर सांसद सुखवीर सिंह जौनापुरिया, भीलवाडा सांसद सुभाष बहेडिया और अन्य सांसदों के प्रतिनिधि तथा पश्चिमी मध्य रेलवे के वरिष्ठ रेलवे अधिकारी उपस्थित रहे।