सवाईमाधोपुर से हेमेंद्र शर्मा।
सवाई माधोपुर स्थित रणथंभौर नेशनल पार्क में नए साल के अवसर पर पर्यटकों की बहार आई हुई है। हजारों की तादाद में रणथंभौर में पर्यटकों का सैलाब उमड़ रहा है। सुबह तथा शाम हजारों की तादाद में देशी तथा विदेशी पर्यटक रणथंभौर नेशनल पार्क भ्रमण पर जाकर अपने नए साल का पल यादगार बनाने में लगे हुए हैं ।देश तथा दुनिया के कोने-कोने से देशी तथा विदेशी पर्यटक रणथंभौर पहुंच रहे हैं। तथा रणथंबोर नेशनल पार्क का भ्रमण कर नए साल के लम्हे को यादगार बना रहे हैं।
 हजारों की तादाद में पर्यटको की उमड़ी भीड़ के चलते रणथंभौर की सभी छोटी-बड़ी हॉटले फुल हो गई है । हालात यह है कि नेशनल पार्क भ्रमण के लिए कई पर्यटकों को अब टिकट तक नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में कई पर्यटक नेशनल पार्क भ्रमण से भी वंचित हो रहे हैं। नए साल के अवसर पर रणथंभौर में कई होटलों को दुल्हन की तरह सजाया गया है। साथ ही थर्टी फर्स्ट के लम्हें को यादगार बनाने के लिए लोक संगीत तथा कैंफायर आदि के इंतजाम भी रणथंभौर की होटलो में किए गए हैं। रात्रि को कमोबेश कई होटलों में नए साल का जश्न आयोजित किया जाएगा।
 जहां पर्यटक नेशनल पार्क भ्रमण करने के पश्चात देर शाम तक होटलों में आयोजित नए साल के जश्न की मस्ती में झूमते हुए नजर आएंगे। हालांकि इस दौरान कोरोना की सरकारी गाइडलाइन की धज्जियां भी जमकर रही है।