करौली ब्यूरो रिपोर्ट।
करौली जिला निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ सिहाग ने बताया कि जिला परिषद सदस्य के लिये दूसरे दिन वार्ड नं. 19 से एक प्रत्याशी के द्वारा दो नांमाकन भरे गये हैं। उन्होने बताया कि पंचायत समिति सदस्य के लिये द्वितीय दिन मासलपुर से एक प्रत्याशी ने एक नामांकन, नादौती से एक ने एक, हिण्डौन से पांच ने छः, टोडाभीम से चार ने छः, करौली से दो ने चार, सपोटरा और मंडरायल में कोई नामांकन दाखिल नहीं किया गया। इसके अलावा श्रीमहावीरजी में एक प्रत्याशी ने एक नामांकन भरा गया। 

मतदान दलो के लिये गाईड निर्धारित।
जिला निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ सिहाग ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार जिले मे जिला परिषद, पंचायत समिति सदस्यों के आम चुनाव सम्पन्न कराया जावेगा। आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार मतदान दल जिला मुख्यालय से प्रस्थान करेंगे। मतदान दलो को मतदान केन्द्र तक सुगम पहुंच सुनिश्चित करने के लिये पंचायत मतदाताओं सूचियों के कार्य हेतु नियुक्त प्रगणकों को गाईड नियुक्त करने के लिये समस्त आरओ को निर्देश दिये है। उन्होने बताया कि नियुक्त गाईडों की उपस्थिति रिटर्निंग अधिकारी पंचायत समिति करौली, हिण्डौन, सपोटरा, टोडाभीम, मंडरायल, नादौती, मासलपुर, श्रीमहावीरजी द्वारा घोषित कार्यक्रम अनुसार मतदान दलों की रवानगी के दिवस निर्धारित चैक पोस्ट सुनिश्चित की जावेगी। 

पंचायत चुनाव के मद्देनजर पेट्रोल पम्प संचालकों को निर्देश जारी।
जिला निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ सिहाग ने एक आदेश जारी कर पंचायत आम चुनाव 2021 को ध्यान में रखते हुए जिला करौली के समस्त पेट्रोल पम्प संचालकों को निर्देशित किया है कि पंचायत आम चुनाव 2021 पूर्ण होने तक प्रत्येक पेट्रोल पम्प पर 2500 लीटर डीजल, 1000 लीटर पेट्रोल व 100 लीटर ऑयल की मात्रा रिजर्व रखने के निर्देश जारी किये गये है।