जैसलमेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जैसलमेर में रविवार को सुबह 8 बजे से 12 बजे तक पूरे शहर की बिजली बंद रहेगी। 132 केवी जीएसएस में मेंटिनेस के काम के चलते डिस्कोम शहर समेत आसपास के ग्रामीण इलाकों की भी बिजली बंद रखेगा।

पूरा शहर बिना बिजली के

डिस्कोम जेईएन ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को सुबह 8 बजे से 12 बजे तक 132 केवी मेन बेस का शट डाउन होगा। जिसके तहत 132 केवी जीएसएस में मरम्मत व रखरखाव का काम किया जाएगा। उस दौरान जैसलमेर के पूरे शहर कि बिजली 4 घंटों के लिए बंद रहेगी।

ग्रामीण इलाकों में भी शट डाउन

जेईएन ने बताया कि जैसलमेर शहर के साथ साथ ग्रामीण इलाकों में भी शट डाउन का असर होगा। इस दौरान ग्रामीण इलाकों के खुहड़ी, देवा, पोहड़ा, डाबला, देवीकोट व आस पास के गांवों के इलाकों में भी बिजली बंद रहेगी। उन्होने बताया कि इन चार घंटों के दौरान 132 केवी जीएसएस में मरम्मत का काम किया जाएगा। सभी तकनीकी अधिकारी व कर्मचारी शट डाउन के दौरान रखरखाव व मरम्मत के काम में रहेंगे। गौरतलब है कि जैसलमेर में पिछले दिनों कोयले की कमी व उसके बाद दीवाली त्यौहार के मद्देनजर मेंटिनेस व रखरखाव के चलते बिजली की कटौती जारी थी। लेकिन बीते कुछ दिनों से बिजली कटौती नहीं की जा रही थी। लेकिन रविवार को 4 घंटे के लिए पूरे शहर समेत ग्रामीण इलाको की बिजली गुल रहने से लोगों का परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।