भीलवाड़ा ब्यूरो रिपोर्ट।

भीलवाड़ा से निकल रही बनास नदी में अवैध रूप से खनन करने वाले माफिया के हौसले बुलंद हो चुके हैं। जिले के हमीरगढ़ थाना इलाके में एक ऐसा ही मामला सामने आया। जहां अवैध रूप से बजरी खनन कर रहे बजरी माफिया के खिलाफ भीलवाड़ा सदर सीओ (सर्किल ऑफिसर) आईपीएस हरिशंकर यादव ने कार्रवाई की। इस कार्रवाई के दौरान एक डंपर मौके से भाग छूटा। हरिशंकर यादव इसका पीछा करते हुए चित्तौड़गढ़ के गंगरार थाना क्षेत्र में पहुंच गए। यहां डंपर को छुड़ाने के 3 से 4 लग्जरी कारों में आए माफिया ने उन्हें घेर लिया। फिर डंपर छुड़ा कर ले गए।

इस घटनाक्रम को लेकर आईपीएस ने गंगरार थाने में 7 लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज करवाया है। इन आरोपियों में से 5 हमीरगढ़ व 2 आरोपी गंगरार थाना क्षेत्र के निवासी है। इस सभी की तलाश की जा रही है। वहीं, पुलिस के अधिकारी पर इस तरह से हमला करने की कोशिश के बाद पुलिस ने खनन माफिया के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। भीलवाड़ा पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बताया कि बुधवार को भीलवाड़ा में तैनात प्रशिक्षु आईपीएस हरिशंकर यादव पुलिस जाब्ते के साथ हमीरगढ़ थाना क्षेत्र से निकल रही बनास नदी में अवैध बजरी खनन पर कार्रवाई करने गए थे। इस दौरान उन्होंने दो बजरी से भरे डंपर पकड़कर हमीरगढ़ थाने में भिजवाए। वहीं, मौके से एक बजरी से भरा डंपर फरार हो गया। प्रशिक्षु आईपीएस के साथ पुलिस जाब्ता उस डंपर का पीछा करते हुए चित्तौड़गढ़ के गंगरार थाना क्षेत्र की सीमा में पहुंच गए। जहां हाईवे पर तिरंगा होटल के पास उन्होंने डंपर को पकड़ लिया। उस पर कार्रवाई करने लगे। इस दौरान 3-4 लग्जरी गाड़ियों में भरकर कुछ लोग आए। उन्हें घेर लिया और मौके से डंपर लेकर फरार हो गए।बदमाशों ने पुलिस जाब्ते का रास्ता रोकने के लिए डंपर को गाड़ियों के आगे लगाने की कोशिश भी की। इस घटनाक्रम में आईपीएस हरिशंकर यादव को किसी भी प्रकार की चोट नहीं आई है। उन्होंने 7 नामजद आरोपियों के गंगरार थाने में रिपोर्ट भी दे दी है।

जिलेभर में पुलिस अलर्ट, बजरी माफिया पर सख्त कार्रवाई।

इस घटनाक्रम के बाद में पुलिस ने जिले भर में बजरी माफिया के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। पुलिस जिलेभर में जाब्ता तैनात कर दिया है। सभी बजरी माफिया के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है। आईपीएस को घेरने वाले सभी आरोपियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।