करौली ब्यूरो रिपोर्ट

गुरु और शिष्य के बीच का रिश्ता पवित्र होता है। गुरु द्वारा दिए गए ज्ञान से ही शिष्य अपना जीवन संवारता है। लेकिन राजस्थान के करौली जिले के उपखंड सपोटरा इलाके के एक गांव में शिक्षक दिवस से पूर्व एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें गुरु शिष्य के रिश्ते को तार तार करने के साथ हैवानियत की हद पार करते हुए शारीरिक शिक्षक ने नाबालिग छात्रा का फिजिकल फिटनेस की जांच के बहाने अश्लील वीडियो बनाकर दुष्कर्म करने की घटना को अंजाम दिया है गुरु- शिष्य के पवित्र रिश्ते को तार-तार करने वाले बलात्कारी शिक्षक के खिलाफ नाबालिग छात्रा के पिता के द्वारा पुलिस में पोक्सो एक्ट का मामला दर्ज करवाया गया है।इधर पुलिस आरोपी शिक्षक की तलाश मे जगह जगह दबीश दे रही है।करौली ASP प्रकाश चन्द्र का कहना है कि अति शीघ्र आरोपी पुलिस के शिंकजे मे होगा।

जानकारी के अनुसार करौली जिले के उपखंड सपोटरा के एक गांव में दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिक छात्रा के साथ उसी विद्यालय में शारीरिक शिक्षक के पद पर पदस्थापित शिक्षक द्वारा शिक्षा के मंदिर और गुरु शिष्य के रिश्ते को तार-तार करते हुए फिजिकल फिटनेस की जांच के बहाने जबरन शारीरिक संबंध बनाते हुए अश्लील फोटो व वीडियो बनाकर सार्वजनिक करने की धमकी देकर बार बार यौन शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है।नाबालिक पीड़िता के पिता ने पुलिस को बताया कि 28 अगस्त की रात्रि को उसकी पुत्री के गायब मिलने पर जब हमने उसे तलाश किया तो मोबाइल की कॉल से बद नियति से गांव के शारीरिक शिक्षक आशीष सोलंकी के द्वारा उसकी पुत्री को मोटरसाइकिल से बैठा कर ले जाने की जानकारी मिली।जानकारी मिलने पर तुरंत शारीरिक शिक्षक का पीछा करने पर एक गांव की तरफ पेट्रोल पंप के पास शारीरिक शिक्षक को पुत्री को ले जाते हुए पकड़ लिया।शारीरिक शिक्षक के चंगुल से छूटने पर पीडित छात्रा ने एक मकान में ले जाकर हैवानियत की हदें पार करते हुए दुष्कर्म करने तथा अश्लील फोटो व वीडियो को सार्वजनिक करने की धमकी देकर यौन शोषण करने की असहनीय पीड़ा की घटना के बारे में बताया।नाबालिक के साथ शारीरिक शिक्षक द्वारा जबरन बनाए गए शारीरिक संबंध और बहला-फुसलाकर मोटरसाइकिल पर बैठा कर ले जाने तथा अश्लील वीडियो बनाकर सार्वजनिक करने की धमकी देने पर नाबालिग पीड़िता के पिता ने पुलिस थाना में पोक्सो एक्ट का मामला दर्ज करवाया है।

वही मामले पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश चंद ने बताया गया है कि जिले के एक गांव की नाबालिग पीड़िता के साथ उसी गांव में सरकारी स्कूल में पदस्थापित शारीरिक शिक्षक के द्वारा जबरन शारीरिक संबंध बनाने और अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देने के साथ बार-बार दुष्कर्म करने की घटना की प्राथमिकी पर पुलिस ने पोक्सो एक्ट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। महिला थाना डीएसपी द्वारा घटना की जांच की जा रही है। इधर नाबालिग पीड़िता का मेडिकल करवाने के साथ बयान भी दर्ज करवाए जा चुके हैं। पुलिस अती शीघ्र आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।