कोटा से हंसपाल यादव

आगामी 09 सितम्बर को जहाॅ एक और विधानसभा का सत्र प्रारम्भ होगा वहीं दूसरी ओर कोटा शहर के कार्यकर्ता सोई हुई राजस्थान सरकार को जगाने के लिए सड़को पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे। उत्तर विधानसभा भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल की अगुवाई वाले प्रदर्शन में दक्षिण विधानसभा के भी सैंकडो कार्यकर्ता भाग लेंगे, जी.ए.डी. सर्किल के समीप दक्षिण विधानसभा के कार्यकर्ताओं की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने कहाॅ कि कोटा शहर की बिगडी कानून व्यवस्था को सुधारने व टुटी पड़ी सड़को को सही करने, बाढ़ पीडितो को उचित मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर विशाल प्रदर्शन कर सोई हुई सरकार को भाजपा कार्यकर्ता जगाने का काम करेगे। उन्होंने कहाॅ कि सरकार के नुमाईंदो का ध्यान इन मांगो की बजाय फ्लाई आॅवर बनाने, चोराहे तोड़ने पर ही केन्द्रीत है। जबकि आने वाले दिनो में इनके इस क्रत्य से शहर रोड़ लाईट मुक्त होने की बजाय रोड़ जाम-युक्त शहर हो जायेगा। क्योकि एक चोराहे को हटाने के लिए चार-चार चोराहे बनाये जा रहे हैं। शहर की कानून व्यवस्था भी पूरी तरह चरमरा गई हैं आये दिन हत्या और चाकूबाजी की घटनाएं आम हो गई, बाढ़ पीडित मुआवजे के लिए दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं। इन्होंने कार्यकर्ताओ से सरकार के खिलाफ आन्दोलन करने के लिए कमर कसने का आहान किया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष महेश विजयवर्गीय ने कहाॅ कि शहर के विधायक एवं स्थानीय मंत्री जनता की मूलभूत सुविधाओं पर ध्यान देने की बजाय अपने परिजनो की राजनीति में प्रवेश को लेकर ज्यादा ध्यान देने में लगे हुए हैं। केईडीएल को दस दिन में भगाने का वादा करने वाले इस वादे पर कुछ भी बोलने से अब क्यू कतरा रहे हैं ?

उन्होंने प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं से प्रण-प्राण से जुटने का आहवान किया। पूर्व जिला महामंत्री रविन्द्र सौलंकी ने कहाॅ कि विरोध प्रदर्शन इतना जबरदस्त होना चाहित की इसकी गुंज जयपुर मे विधानसभा तक पहुँच जाये वरिष्ठ भाजपा नेता प्रताप भान सिंह ने कहाॅ कि भाजपा पार्टी के कार्यकर्ताओं की पहचान ही जनता के लिए संघर्ष करने और विरोध प्रदर्शन करने की हैं। इसे कार्यकर्ता बनाये रखे।इस अवसर पर भाजपा नेता सत्यभान सिंह, भंवर सिंह पंवार, हनी खण्डेलवाल, पं0 अनिल औदिच्य ने अपने विचार रखे।