श्रीगंगानगर से राकेश मितवा

श्रीगंगानगर में हुए राज्य सरकार के खिलाफ भाजपा के धरना और प्रदर्शन के मौके पर भाजपा एससी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश मेघवाल के साथ किसान नेताओं द्वारा की गई मारपीट और कपड़े फाड़ने की घटना तूल पकड़ती जा रही है। आज भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने एक पत्रकार वार्ता का आयोजन कर किसानों के रूप में छद्म रूप से घुसे ऐसे असामाजिक तत्वों की हर हरकतों का माकूल जवाब देने की घोषणा की गई। पत्रकार वार्ता में भाजपा के जिलाध्यक्ष आत्माराम तरड़, सांसद निहालचंद ,विधायक बलबीर लूथरा, शिमला बावरी सहित अनेक वरिष्ठ नेता गण मौजूद थे ।



इस अवसर पर सांसद निहालचंद ने कहा कि शांति पूर्वक अपना धरना और प्रदर्शन कर रहे भाजपाइयों के आयोजन में शरीक होने आ रहे  एससी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश मेघवाल के साथ  कांग्रेस व उनका सहयोग दे रहे किसान संघर्ष समिति के असामाजिक तत्वों द्वारा मारपीट की गई तथा उनके कपड़े फाड़ कर ओछी राजनीति का परिचय तो दिया है, साथ ही प्रचार पाने का घटिया तरीका अपनाने की बात भी कही गई। सांसद निहालचंद ने कहा कि श्रीगंगानगर के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि पार्टियों द्वारा लगाए जा रहे धरना प्रदर्शन के दौरान इस प्रकार नेताओं के साथ अभद्र हरकतें करने तथा कपड़े फाड़ने और मारने पीटने जैसी घटना हुई है। भारतीय जनता पार्टी इसकी कड़ी निंदा करती है।  पत्रकार वार्ता में भाजपा जिलाध्यक्ष आत्माराम तरड़ ने कहा कि उन्होंने इस पूरे घटनाक्रम से प्रदेश नेतृत्व को  अवगत करवाया है।राज्य सरकार की घटिया नीतियों तथा किसान व हर वर्ग विरोधी नीतियों का लगातार विरोध करती रहेगी।

वार्ता में विधायक बलबीर लूथरा तथा संतोष बावरी ने भी 11 जुलाई को हुए घटनाक्रम को लेकर संयुक्त किसान संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं ओर नेताओं की निंदा की । सांसद निहालचंद ने कहा कि किसानों के वेश में छुपे हुए ऐसे असामाजिक तत्वों का पार्टी हर स्तर पर निंदा करेगी और अब सहन करने की उनकी सीमा खत्म हो चुकी है उनकी हर ईट का जवाब पत्थर से देंगे । उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से कांग्रेस की छुपी हुई साजिश के तहत हो रहा है एक प्रश्न के उत्तर में निहाल चंद ने यह भी कहा कि उन्होंने प्रदेश नेतृत्व के जरिए केंद्रीय नेतृत्व से तथा गृहमंत्रालय तक भी बात  पहुचाई है तथा इस बारे में आगे जो भी दिशा निर्देश मिलेंगे उसी अनुरूप हम आगे कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि आगे हम पूरी ताकत के साथ राज्य सरकार की गलत नीतियों का विरोध करते रहेंगे। ब्लॉक तहसील और जिला स्तर पर भी लगातार इस प्रकार सरकार का विरोध जारी रहेगा ।

गौरतलब है कि भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ 11 जुलाई को हुए घटनाक्रम की भी एफआईआर दर्ज करवाई गई थी और एससी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश मेघवाल के साथ हुई मारपीट के मामले में भी एफआईआर दर्ज करवाई गई है। भाजपाई नेताओं ने इस मामले में अति शीघ्र निष्पक्ष जांच करके दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने की भी मांग की है।