करौली , जिले के उपखंड सपोटरा की ग्राम पंचायत हाडोती के राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में पदस्थापित एक सरकारी शिक्षक को जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग से अपने ही विद्यालय के शिक्षकों द्वारा शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने की शिकायत करना भारी पड़ गया। पीड़ित शिक्षक ने जांच के नाम पर घर से विद्यालय बुलाकर कुछ शिक्षकों पर जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने व मारपीट करने के आरोप लगाते हुए सपोटरा पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है।

सपोटरा थानाअधिकारी बनवारी लाल मीणा ने बताया कि राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में पदस्थापित  गंगापुर सिटी निवासी शिक्षक जितेंद्र चौधरी पुत्र किरोड़ी लाल जाटव ने शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने,जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने के साथ मारपीट करने की प्राथमिकी दर्ज करवाई है। प्राथमिकी में बताया है

 कि शिक्षक राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय हाडोती में कार्यरत है और स्थानीय शिक्षकों द्वारा उसे मानसिक और शारीरिक रूप से टॉर्चर करने पर शिक्षक ने जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग से शिकायत की थी। जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने पीडित शिक्षक की शिकायत पर डीईईओ माध्यमिक को आदेश दिया की मामले की निष्पक्ष की जांच की जाए 



इस पर डीईओ माध्यमिक ने उसे धमकियां दी और 28 जून सोमवार को पीईईओ खंडेलवाल ने जांच अधिकारी के आने की बात कहकर शिक्षक को हाड़ौती विद्यालय ले गए जब शिक्षक ने उनसे कहा कि उसकी सुरक्षा कौन करेगा लेकिन वह ले गए और वहां ले जाकर वहां उपस्थित स्टाफ और अन्य जनो ने सब ने कमरा बंद करके बेल्ट सेमारपीट की एव शिक्षक के सिर व नाक पर मुक्का मारा 
शिक्षक का चश्मा तोड़ दिया.और शिक्षक के साथ जातिसूचक अभ्रदता की गई.शिक्षक ने प्राथमिकी मे बताया की पीईईओ खंडेलवाल बीच में आ गए जिसके कारण शिक्षक बच गया और अपनी जान बचा कर भागा। थानाधिकारी ने बताया कि प्रार्थी पीड़ित शिक्षक की प्राथमिकी के आधार पर अपराध धारा 323, 341 आईपीसी एवं 3(1)(R)(X) एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांचमहावीरसिंह पुलिस उपाधीक्षक वृत कैलादेवी के जिम्मे की गई है।


भीम आर्मी व शहीद भगत सिंह रावण सेना ने दी चेतावनी,

पीड़ित शिक्षक जितेंद्र चौधरी के साथ मारपीट और जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने की घटना सोशल मीडिया पर वायरल होने पर भीम आर्मी और शहीद भगतसिंह रावण सेना ने मामले पर संज्ञान लेते हुए प्रशासन को 48 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी करने सहित आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

 शहीद भगतसिंह रावण सेना के संस्थापक विकास बौद्ध और भीम आर्मी जिला अध्यक्ष अजयसिंह ने मंगलवार को सपोटरा पुलिस थाने पर पीड़ित शिक्षक के साथ पहुंचकर मुकदमा दर्ज करवाया है और प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि प्रशासन ने 48 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ कठोर कार्रवाई नहीं की तो 48 घंटे के बाद करौली में उग्र आंदोलन करते हुए पूरी करौली को जाम कर दिया जाएगा।

करौली ब्यूरो रिपोर्ट,

सूचना - अगर किसी पाठक/दर्शक/श्रोता को इस खबर पर कोई भी आपत्ति है तो वे इस मोबाइल नंबर 9829076749 पर अपनी शिकायत कर सकते हैं।