अखिल भारतीय सेवाओं के अधिकारियों के लिए राजस्थान आवासन मण्डल की महत्वाकांक्षी योजना की मंगलवार को यहॉ प्रताप नगर वृत्त कार्यालय में आवासन आयुक्त पवन अरोडा की उपस्थिति में लॉटरी सम्पादित की गई। आवासन आयुक्त ने बताया कि पहले चरण की लॉटरी कार्यालय की महिला चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बरजी देवी के कर कमलों से बटन दबाकर सम्पादित कराई गई। 

अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों के आवासों की लॉटरी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी द्वारा निकाली गई तो हॉल में उपस्थित सभी अधिकारी एवं आगन्तुकों ने तालियॉ बजाई। लॉटरी के दौरान समिति के अतिरिक्त मुख्य अभियन्ता नत्थूराम, मुख्य सम्पदा अधिकारी कश्मी कौर, उप आवासन आयुक्त श्री के.सी. ढाका एवं  विजय शर्मा तो उपस्थित थे ही साथ ही योजना के आवेदकों में  शक्ति सिंह, राम निवास मेहता एवं  बचनेश अग्रवाल, आई.ए.एस. एवं  आर.ए.एस. अधिकारी भी उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि जयपुर प्रताप नगर एन.आर.आई. कॉलोनी के पास हल्दी घाटी मार्ग पर अखिल भारतीय अधिकारियों के लिए लगभग 180 लक्जरी फ्लेट्स बनाये जा रहे हैं। स्ववित्त पोषित पद्धति आधार पर बनाई जा रही इस योजना मेें अधिकारियों के लिए 2 साल में 9 किश्तों के माध्यम से पूरी राशि मण्डल द्वारा वसूल कर ली जावेगी। 3349 वर्गफुट फ्लेट की कीमत लगभग 94 लाख रूपये रखी गई है। इस योजना में कुल 7 टावर बनेंगे, जिसमें जी+12 मंजिल होंगी और प्रत्येक मंजिल पर दो-दो फ्लेट होंगे।

 इसी योजना में रेजीडेन्ट्स के लिए अत्याधुनिक क्लब हाउस का भी निर्माण किया जावेगा। पहले चरण में 149 अधिकारी/आवेदकों के लिए यह लॉटरी निकाली गई है। 

शेष बचे हुए 31 फ्लेट के लिए अधिकारियों की भारी मांग को देखते हुए लगभग 1 माह में पुनः योजना प्रारम्भ की जावेगी। अखिल भारतीय सेवाओं के अधिकारियों की इस योजना की चर्चा पूरे देश में है और राजस्थान आवासन मण्डल को देखकर तमिलनाडू आवासन मण्डल ने भी चेन्नई में ऎसी योजना लॉन्च की है।

ब्यूरो रिपोर्ट। 

सूचना - अगर किसी पाठक/दर्शक/श्रोता को इस खबर पर कोई भी आपत्ति है तो वे इस मोबाइल नंबर 9829076749 पर अपनी शिकायत कर सकते हैं।