श्रीगंगानगर की गंगनहर में सिंचाई पानी की आ रही समस्या के समाधान के लिए आज जिले भर के किसानों ने गुरुद्वारा सिंह सभा में बैठक की और बाद में जिला कलेक्ट्रेट का घेराव किया।

 गुरुद्वारा सिंह सभा में आयोजित बैठक में अखिल भारतीय किसान सभा किसान, आर्मी, जय किसान आंदोलन और किसान संघर्ष समिति से जुड़े जिले भर के सैकड़ों किसानों ने भाग लिया ।


बैठक में पर्याप्त पानी नकहि मिलने पर आंदोलन की रूपरेखा को लेकर चर्चा की।

किसानों ने कहा कि अप्रैल और मई में नहर बंदी के कारण यहां नहरी पानी की काफी कमी है, जिसके कारण बुवाई प्रभावित हो रही है। किसानों का कहना है कि पंजाब उन्हें पानी नहीं दे रहा जिससे उन्हें नुकसान होने का डर सताने लगा है ।


किसानों ने जुलाई में 2600 क्यूसेक पानी देने ,पानी चोरी को रोकने ,गश्ती दल के साथ पुलिस थाना खोलने ,पंजाब से नहरों में आने वाले दूषित पानी को रोकने, और नहरों को वरीयता क्रम के अनुसार चलाने की मांग को लेकर चर्चा की।  बाद में सभी किसानों ने एक साथ रैली के रूप में जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे तथा ट्रैक्टर सहित कलेक्ट्रेट के अंदर घुसने का प्रयास किया  कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार पर भारी तादाद में पुलिस दल ने इसे नाकाम किया तो दूसरी ओर सिंचाई विभाग के कार्यालय के द्वार से भारी मात्रा में धक्का-मुक्की करते हुए किसान कलेक्ट्रेट में घुस गए । 

यहां जिला कलेक्टर के कार्यालय के आगे किसानों ने बैठकर अपनी पीड़ा बताई और जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन को ज्ञापन सौंपा ।

 श्रीगंगानगर से राकेश मितवा की खबर

सूचना - अगर किसी पाठक/दर्शक/श्रोता को इस खबर पर कोई भी आपत्ति है तो वे इस मोबाइल नंबर 9829076749 पर अपनी शिकायत कर सकते हैं