पश्चिम राजस्थान का कुंभ कहे जाने वाले सबसे बड़े आस्था स्थल बाबा रामदेव समाधि का मुख्य द्वार से 76 दिनों के लंबे समय अंतराल के पश्चात 1 जुलाई बुधवार को बाबा रामदेव समाधि समिति की तरफ से अभिषेक आरती के पश्चात प्रातः 5:00 बजे आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे ।


ऐसे में देश भर में रहने वाले बाबा रामदेव के लाखों करोड़ों भक्तों में खुशी की लहर देखने को मिल रही है। पिछले लंबे समय से श्रद्धालु भक्त गण बाबा रामदेव समाधि स्थल का मुख्य द्वार खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। इस संबंध में सोमवार को समाधि समिति और जिला प्रशासन की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई थी।जिसमें समाधि स्थल को खोलने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए ।

सरकारी गाइडलाइन की पालना करते हुए बाबा रामदेव समाधि स्थल को खोला जाएगा जिसमें कोविड से बचाव की वैक्सीन की प्रथम डोज  लगी होने वाले लोगों को ही समाधि स्थल के अंदर दर्शन करने की अनुमति दी जाएगी। वही पूजन सामग्री सहित अन्य प्रकार की प्रसाद सामग्री लेकर अंदर जाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। सभी श्रद्धालु मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंस की पालना करने के साथ ही मंदिर में प्रवेश कर सकेंगे। इसके लिए समाधि समिति की तरफ से सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

जैसलमेर से मनीष व्यास की रिपोर्ट। 

सूचना - अगर किसी पाठक/दर्शक/श्रोता को इस खबर पर कोई भी आपत्ति है तो वे इस मोबाइल नंबर 9829076749 पर अपनी शिकायत कर सकते हैं