करौली से अवनीश पाराशर

करौली मे बुधवार को जिला कलेक्टर की अध्यक्षता मे वीसी के माध्यम से जन अभाव अभियोग निराकरण एव सतर्कता समिति की बैठक का आयोजन हुआ. बैठक मे परिवादियों के 14 प्रकरणो की सुनवाई की गई. जिसमे से 5 प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया गया.

जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने संबधित विभाग के अधिकारियों से कहा कि जन अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति के प्रकरणों का जिला व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करवाना सुनिश्चित करें, जिससे परिवादी को राज्य सरकार की मंशा के अनुसार न्याय मिल सके। उन्होंने कहा कि चल रहे प्रकरणों में समय पर तथ्यात्मक रिपोर्ट एवं अब तक की गई कार्यवाही कि पूर्ण सूचना भिजवायें, जिससे चल रहे प्रकरणों का निस्तारण किया जा सके, समिति में दर्ज 14 प्रकरणों की सुनवाई करते हुए, पांच प्रकरणों का निस्तारण किया गया। 

वीसी के माध्यम से विभिन्न योजनाओं की समीक्षा

जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने कहा कि जिले मे संचालित विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक पहूंचानें के लिये जिला व ब्लॉक स्तर अधिकारी सक्रिय रहकर कार्य करे, जिससे गांव गांव, ढाणी मे रह रहे पात्र आम आदमी को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके एवं उन्हे किसी प्रकार की समस्या का सामना नही करना पडें। उन्होने कहा कि कोरोना काल मे जिनके माता पिता की मृत्यू हो चुकी है उन अनाथ बच्चों व विधवा महिलाओं को पात्रता के अनुसार ग्रामीण व शहरी क्षेत्र मे मुख्यमंत्री कोरोना सहायता योजना के तहत लाभान्वित करवायें।इसके अलावा उन्होने विभिन्न संचालित योजनाओं की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये।