ब्यूरो रिपोर्ट।

प्रदेश में कोरोना वायरस का सरकारी आंकड़ा दूसरी लहर के जाते-जाते हर दिन ऐसे आंकड़े दिखा रहा है, जहां आम जनता को विश्वास करना मुश्किल हो रहा है। मंगलवार को प्रदेश में 121 पॉजिटिव केस सामने आए थे। इससे पहले सोमवार को सिर्फ 72 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए थे। जिसमें गौर करने की बात ये थी कि पिछले कई दिनों से सर्वाधिक पॉजिटिव केस दर्ज करा रहे अलवर जिले में सिर्फ दो पॉजिटिव रिकॉर्ड किए गए थे। अब पिछले 2 दिन से अलवर में फिर केस बढ़ने लगे हैं। हालांकि मंगलवार को सर्वाधिक केस 37 राजधानी जयपुर में दर्ज किए गए थे लेकिन बुधवार को सामने आए 100 पॉजिटिव केस मैं एक बार फिर सर्वाधिक अलवर जिले में 43 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। यह आंकड़ा दर्शाता है कि प्रदेश में सर्वाधिक संक्रमण 43% अलवर जिले में रहा है। दहाई की संख्या के पार दूसरा जिला राजधानी जयपुर रहा जहां 15 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए। प्रदेश के 14 जिलों में एक भी संक्रमित नहीं पाया गया, वहीं 15 जिलों में एक से पांच तक संक्रमित केस पाए गए। प्रदेश के अलवर, जयपुर, बाड़मेर और जोधपुर ऐसे जिले रहे जहां छह से ज्यादा संक्रमित पाए गए। इनमें बाड़मेर में 7 और जोधपुर में छह पॉजिटिव के सामने आए। बुधवार को सामने आई रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में कुल 3 मौतें हुई इनमें अलवर, बांसवाड़ा और जयपुर में एक-एक मरीज की मौत हुई।

कोरोनावायरस अब तक प्रदेश में 8921 मरीजों की मौत हो चुकी है इनमें सर्वाधिक जयपुर में 1970 जोधपुर में 1103 और उदयपुर में 738 मरीजों की मौत हुई है राजस्थान मे अब कोरोना के कुल एक्टिव केस 1471 रह गए हैं। इनमें सर्वाधिक अलवर में 436, जयपुर में 249 और जोधपुर में 117 एक्टिव केस रहे हैं।

आपको बता दें कि प्रदेश का बूंदी जिला एकमात्र ऐसा जिला है, जहां 25 जून से लेकर 30 जून तक एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है और ना ही अब कोई एक्टिव केस बचा है।