नागौर से शबीक उस्मानी की रिपोर्ट। 

नागौर जिले के थांवला थाना पुलिस ने नशे के सौदागरों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है और 4 युवको को गिरफ्तार किया है । खास बात ये है कि गिरफ्तार किए इन चार आरोपियों में पाली पुलिस का कांस्टेबल भी शामिल है । मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर थांवला थाना पुलिस ने नशे के सौदागरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 201 ग्राम व 400 मिलीग्राम स्मैक जब्त की है। इसके साथ 4 युवकों को 2 लाख 51 हजार 140 रूपये की नकदी के साथ  गिरफ्तार भी किया है। आरोपियों की और से परिवहन में काम मे ली जा रही स्विफ्ट कार भी पुलिस की और से जब्त की गई है। पुलिस अब पूरे मामले में आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है। जिससे जिले में नशे की तस्करी के नेटवर्क के बारे में जानकारी जुटाई जा सके।



एसपी श्वेता धनकड से मिली जानकारी के मुताबिक, नागौर-अजमेर बॉर्डर पर पुलिस की नाकेबंदी के दौरान संदिग्ध वाहनों की तलाशी ली जा रही थी। इस दौरान  तेज गति से आ रही एक स्विफ्ट कार संख्या RJ 21 TA 1594 को रुकवाकर उसकी तलाशी ली गई तो कार में 201 ग्राम व 400 मिलीग्राम स्मैक व 2 लाख 51 हजार 140 रूपये की नकदी बरामद हुई। इस पर कार में सवार चार युवकों  निवासी जायल तहसील के दुगोली के रहने वालें  रविंद्र  विश्नोई और रोटू के रहने वालें  राकेश  विश्नोई और भेड गांव के रहने वालें शीशपाल विश्नोई और नागौर तहसील के कंवलीसर निवासी हीरालाल  विश्नोई को गिरफ्तार करते हुए बरामद हुई स्मैक व स्विफ्ट कार को जब्त कर थाने लाया गया।मामले में सामने आया है कि स्मैक के साथ गिरफ्तार हुए चारों आरोपियों में से  निवासी दुगोली  रविंद्र  विश्नोई  पाली पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर कार्यरत है। अभी इसकी ड्यूटी पाली पुलिस लाइन में रिजर्व की हुई थी।

फिलहाल गिरफ्तार हुए चारों युवकों के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट में मामला दर्ज कर लिया गया है। अब तक हुई पुलिस पूछताछ में आरोपियों  से जब्त  स्मैक झालावाड़ के इकलेरा से लानी बताई गई है। अब नशे की ये खेप वो जिले में कहाँ ले जा रहे थे और किसे सप्लाई करने वाले थे, इसका खुलासा होना बाकी है । मामले की जांच पादू थानाधिकारी को सौंपी गई है।