ऑक्सीजन गैस प्लांट से अस्पताल को सिलेंडर सप्लाई करने का नाम लेकर बीच में गायब करने और उन्हें मनचाहे दामों में बेचकर मोटा मुनाफा कमाने का मामला सामने आया है। लोग नैतिक रूप से इतने गिर चुके हैं कि उन्हें आपदा में भी अपने लिए काली कमाई के अवसर नजर आ रहे हैं।


 एक तो एक तरफ तो अस्पतालों में मरीजों की सांसे बूंद बूंद ऑक्सीजन के लिए तरस रही है वहीं दूसरी ओर समाज में कलंक बने ऐसे लोग इस आपदा को भुनाने में भी पीछे नहीं रहते। राजधानी जयपुर में गुरुवार को ऐसा ही मामला सामने आया। शहर की शिप्रा पथ थाना पुलिस ने एक ऑक्सीजन सिलेंडर 50 से ₹60000 की कीमत में बेच रहे आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 26 भरे हुए सिलेंडर बरामद किए है।


 पुलिस के अनुसार आरोपी राम लाल माली सवाई माधोपुर के बौली का रहने वाला है और फिलहाल इन दिनों गोपालपुरा बाईपास स्थित विश्वेश्वर विश्वेश्वरिया नगर में रहता है। राम लाल इमली वाला फाटक स्थित एक गैस एजेंसी में ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई का काम करता है। 6 दिन पहले वह सीतापुरा स्थित ऑक्सीजन प्लांट से अस्पताल मे सप्लाई के लिए कहकर सिलेंडर लाया था। मगर उन सिलेंडरों को घर में ही छुपा कर ब्लैक में बेचना शुरू कर दिया। पुलिस मामले के अनुसंधान में जुटी है कि आरोपी ने किस-किस को कितने-कितने में सिलेंडर बेचे और वह यह करतूत पिछले कितने दिनों से कर रहा था। उधर जिला कलेक्टर ने जप्त किए सिलेंडरों को अस्पताल में सौंपने के निर्देश दिए हैं।

ब्यूरो रिपोर्ट!