ब्यूरो रिपोर्ट!

प्रदेश के उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा के बाद अब दोनों ही प्रमुख पार्टियों ने जोड़-तोड़ गुणा भाग के पैंतरे आजमाना शुरू कर दिए हैं। कांग्रेस हो या भाजपा सब अपने-अपने समीकरण लेकर मैदान में उतर गए हैं। सहाड़ा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार गायत्री देवी के लिए उस क्षेत्र में खासा दबदबा रखने वाले और सरकार में चिकित्सा मंत्री का पद संभाल रहे रघु शर्मा ने अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र राठौड़ के साथ चुनावी मोर्चा संभाल लिया है। गायत्री देवी के परिवार में ही भाजपा के फीलगुड समझे जाने वाले रायपुर के पूर्व प्रधान राजेंद्र त्रिवेदी से दोनों नेताओं की मुलाकात हुई और थोड़ी ही देर में नतीजा भी सामने आ गया। होली के बाद खीर खाने के बहाने हुई इस मुलाकात के काफी गहरे राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। खबर यह है कि रघु शर्मा और धर्मेंद्र राठौड़ से हुई मुलाकात के बाद राजेंद्र त्रिवेदी ने गायत्री देवी के पक्ष में रहने के संकेत दे दिए हैं। 

उन्होंने इस बारे में मुख्यमंत्री गहलोत को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह उनके परिवार का ही नहीं बल्कि पूरे सहाड़ा क्षेत्र के समुचित विकास का मामला है।  उन्होंने कहा कि वे गहलोत के इस फैसले का सम्मान करते हैं और अब चाहे जो हो जाए वे चुनावी जीत की दिशा में ही काम  करेंगे। राजनीतिक गलियारों में राजेंद्र तिवारी के इस फैसले को रघु शर्मा और धर्मेंद्र राठौड़ का मास्टर स्ट्रोक बताया जा रहा है।

इधर तेज अंधड से सीएम का उतरा हेलीकॉप्टर

तेज गति से चल रही हवाओं के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के हेलिकॉप्टर नागौर जिले के लाडनूं तहसील के जसवंतगढ़ इलाके मे बने हेलिपैड पर सुरक्षित उतरा। हेलिपैड पर कांग्रेस महासचिव व प्रदेश प्रभारी अजय माकन, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा व सचिन पायलट भी थे। CM गहलोत जयपुर से रवाना होकर हेलिकॉप्टर के माध्यम से जसवंतगढ़ पहुंचे। CM के आगमन पर उनके स्वागत के लिए विधायक कृष्णा पूनिया सहित कई अन्य कांग्रेस नेता मौजूद रहे। CM अशोक गहलोत के सुजानगढ़ दौरे को लेकर हेलिपैड पर नागौर कलेक्टर डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी, पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़, डीडवाना एडीएम सहित आला प्रशासन के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। साथ ही मौके पर सुरक्षा इंतजाम को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का मंगलवार को सुजानगढ़ मे जनसभा को संबोधित करने से पहले ग्राम पंचायत जसवंतगढ़ स्थित हेलीपैड स्थल पर आना हुआ। मुख्यमंत्री मंगलवार को चूरू, भीलवाड़ा व राजसमंद जिलों के दौरे पर रहें। जहां उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया। तय कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री गहलोत का जयपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा  ग्राम पंचायत जसवंतगढ़ स्थित हेलीपैड पर आगमन हुआ। इसके पश्चात जनसभा को संबोधित करने सुजानगढ़ गए। मुख्यमंत्री के साथ कांग्रेस महासचिव व प्रदेश प्रभारी अजय माकन, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा व सचिन पायलट भी मौजूद थे।