कोटा. शहर में पुलिस लाइन में लगे एक सिपाही का सड़क पर बाइक सवार से अवैध वसूली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में सिपाही बाइक छोड़ने की एवज में 20 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा है। साथ ही पीड़ित को ये बता रहा कि इस रिश्वत की रकम को वो अकेला नहीं रखेगा। वायलर वीडियो में वो हेड कॉन्स्टेबल के साथ ही सीआई का भी जिक्र कर रहा है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही एसपी ने सिपाही को तुरन्त संस्पेंड कर मामले में जांच बिठा दी। सिपाही नशे का आदी बताया जा रहा है। 


 बाइक छोड़ने की एवज में मांगे 20 हजार

पीड़ित अदनान गुरुवार को बाइक पर सवार होकर जा रहा था। अनन्तपुरा ट्रक यूनियन के बाहर सिपाही ने बाइक रुकवाई। हेलमेट,लाइसेंस व कागज नहीं होने पर सिपाही ने बाइक जब्त कर ली। छोड़ने की एवज में रिश्वत की मांग की। पैसा नहीं होने पर अदनान बाइक छोड़कर आ गया। शुक्रवार को सिपाही ने अदनान को मिलने गुमानपुरा थाने के एरोड्राम के आसपास बुलाया। वहां सिपाही ने गाड़ी छोड़ने के एवज में 20 हजार की रिश्वत मांगी। अदनान ने पूरा मामला मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया।  जब सिपाही को वीडियो रिकॉडिंग के बारे में पता चला तो वो शाम को ही घर पर बाइक छोड़ गया।


सीआई साहब को सब पता है, मैं सेटल कर लूंगा

 2 मिनट 56 सेंकड के वीडियो में सिपाही ने पीड़ित को डराया और धमकाया। वायरल वीडियो में सिपाही कह रहा कि सीआई साहब को भी पता है,गाड़ी नहीं छूटेगी,घर वालो से बात कर लेना,चाबी मेरे पास है। 

में एक ही बात करूंगा,उससे ज्यादा बात नहीं करूंगा,सीआई को में सेटल कर लूंगा,रुपये लगेंगे 20 हजार। एक रुपया कम नहीं होगा,सीआई साहब ने कहा है कि तेरे से मान रहा हो तो ठीक है नहीं तो जब्त कर दे साले की गाड़ी। नही तो 2 ग्राम स्मैक दिखाकर आज नहीं तो छह महीने बाद बन्द कर देंगे।

अपने पास रखी जब्त गाड़ी

इस पूरे घटनाक्रम में रोचक बात ये है कि सिपाही पांचाराम ना तो ट्रैफिक पुलिस में तैनात है ना ही उसकी किसी थाने में ड्यूटी है। वो सिटी पुलिस लाइन में तैनात है।उसके बावजूद उसने ट्रैफिक पुलिसकर्मी का रौब दिखाकर बाइक को पकड़ा। उसके पास चालान रसीद बुक भी नहीं थी। फिर भी उसने चालान नहीं बनाने की एवज में रिश्वत की मांग की। पैसा नहीं देने पर सिपाही पांचाराम ने बाइक को अपने पास रखा। पीड़ित को महावीर नगर थाने में बाइक खड़ी होने की बात बताई।

देखिए खास वीडियो :- https://youtu.be/tYPo-4iSiU8